अगर 5 दिन के दुबई ट्रिप पर जाएं तो कितने रुपये खर्च होंगे?


Dubai Trip Cost: अभी क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां आने वाली हैं. ये छुट्टियां हमेशा ही मजेदार और यादगार बनाने के लिए हम कभी घूमने जाने का प्लान करते हैं. अगर आप इस बार विदेश घूमने का प्लान कर रहे हैं तो  दुबई एक बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है. क्योंकि दुबई अपने यूनिक और शानदार आर्किटेक्चर के लिए जाना जाता है. दुबई का सबसे बड़ा अट्रैक्सन दुनिया की सबसे उंची 163 मंजिला ईमारत बुर्ज खलीफा है. इसे देखने का हर किसी का मन करता है. अभी का मौसम वहां घूमने के लिए शानदार है. दिन का औसत तापमान 25 से 30 डिग्री C के आसपास बना रहता है जो वहां घूमने के लिए बिल्कुल सही है. लेकिन आप सोच रहे होंगे की दुबई जानें में खर्च ज्यादा होगा पर ऐसा नहीं है आप कम पैसे खर्च करके दुबई घूमने का एक्सपीरियंस ले सकते हैं.आइए जानते हैं कि अगर 5 दिन के दुबई ट्रिप पर जाएंगे तो कितना खर्च आ सकता है…

अगर आप 5 दिनों (4 रातें) के लिए दुबई की यात्रा पर जाते हैं तो जानें कितने रुपये खर्च होंगे..

  • हवाई जहाज का किराया (आने-जाने): दुबई के लिए इकोनॉमी क्लास टिकट तकरीबन 15,000-20,000 रुपये दो तरफ के टिकट पर खर्च होंगे.अगर प्रीमियम इकोनॉमी और बिजनेस क्लास का टिकेट लेते हैं ज्यादा मंहगा पड़ेगा. 
  • होटल में ठहरना: अगर 3 स्टार होटल में रहें तो प्रति रात के हिसाब से कमरे का किराया 4000 से 5000 रुपये तक पड़ेगा. नॉर्मल होटल भी 2000 से लेकर 3000 तक पड़ेगा. पैसे बचाने हैं तो आप शारजाह का टिकट और होटल भी चेक कर सकते हैं. शारजाह और दुबई सिर्फ 10 मिनट का टैक्सी से फासला है, पर बहुत पैसे बचा सकता है.
  • खान-पान: रोजाना करीब 2000 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च होगा.
  • स्थानीय आवाजाही और ट्रांसपोर्टेशन का खर्च करीब 1000-1500 रुपये प्रतिदिन होगा.
  • मनोरंजन और टूरिज्म पर किया जाने वाला अनुमानित खर्च 10000-15000 रुपये होगा. 

कुल मिला कर तकरीबन 50000-60000 रुपये के आसपास का खर्चा आ सकता है 5 दिन की दुबई यात्रा का. अगर आपर किसी टूर ऑपरेटर के सम्पर्क से घूमने जाते हैं तो वो शायद कुछ कम में करवा सकें क्यों कि वो पूरी बस लेकर आते है. बहुत खर्चें कम हो जाते है. 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों और सुझाव पर अमल करने से पहले डॉक्टर या संबंधित एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

यह भी पढ़ें

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *