अच्छा और पक्के मनोरंजन को स्वीकार करते हैं दर्शक : भूपेंद्र


Good And Solid Entertainment<br /> Audience Accepts: Bhupendra – Shimla News – अच्छा और पक्के मनोरंजन को<br /> स्वीकार करते हैं दर्शक :भूपेंद्र<!– End

var e = (“article,aside,audio,canvas,datalist,details,” +
“figure,footer,header,mark,menu,nav,” +
“progress,section,time,video”).split(‘,’);
for (var i = 0; i < e.length; i++) {
document.createElement(e[i]);
}

विज्ञापन

good and solid entertainment
Audience accepts: Bhupendra






बोले, शिमला के रंगमंच में आया है बड़ा बदलाव

वास्तविक दुनिया से नाता तोड़ रहे हैं लोग

संवाद न्यूज एजेंसी

शिमला। पहाड़ों की रानी शिमला के रंगमंच में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिला है। 50 साल के बाद ऐसा दौर आया है जिससे कलाकारों को एक अच्छा मंच मिल रहा है। यह बात जिला शिमला के वरिष्ठ कलाकार एवं निर्देशक भूपेंद्र शर्मा ने कही। यह बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय और कई नाटकों का निर्देशन कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि अच्छा, सच्चा और पक्का मनोरंजन परोसा जाए तो दर्शक उसे सहजता से स्वीकार करते हैं। भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि गेयटी ड्रामेटिक सोसायटी रोबेट्रिक नाटक कला को प्रोत्साहित करने के लिए एक अच्छा मंच साबित हुई है। इससे कलाकारों को विशेषकर युवाओं को बढ़ावा मिल रहा है। बताया कि आजकल ज्यादातर लोग वास्तविक दुनिया से नाता तोड़ते जा रहे हैं। लोगों को वास्तविक धरातल पर लाना जरूरी है। गेयटी में दर्शकों की संख्या निरंतर बढ़ने से साफ है कि लोग आभासी दुनिया से बाहर निकलना चाहते हैं। बताया कि गेयटी में उन्होंने पहला नाटक 1983 में किया था। प्रदेश के लोक नाट्य शैली करियाला पर आधारित नाटकों का मंचन कर शिमला में पहाड़ी रंगमंच की शुरुआत की।

भूपेंद्र शर्मा जिला शिमला के सुन्नी के पाहल गांव के रहने वाले हैं। इनका मुंबई फिल्म जगत से भी गहरा जुड़ाव रहा है। वह ये दिल लगी, मदारी और अचानक फिल्म में अभिनय कर चुके हैं। पिछले 35 सालों से नाटक विधा से जुड़े हैं। अब तक वह 20 बड़े और करीब 35 छोटे नाटकों का मंचन कर चुके हैं। इसमें आला अफ्सर, चरणदास चोर, संईया भैये कोतवाल और ठुणिया राम चर्चित नाटक रहे हैं। इसके अलावा रेडियो पर भी उनके 100 से अधिक नाटक प्रसारित हो चुके हैं। पिछले 15 वर्षों से शिमला में समन्वयक नाट्य संस्था के माध्यम से बच्चों को नाट्य प्रशिक्षण दे रहे हैं। प्रदेश का पहला हास्य टीवी धारावाहिक चंदु नंदु का कारखाना भी भूपेंद्र शर्मा ने ही बनाया है। मराठी नाटक नट सम्राट नाटक को भूपेंद्र शर्मा के निर्देशन में हिंदी में तैयार किया है। इसका मंचन गेयटी थियेटर में मार्च के अंतिम सप्ताह में किया जा रहा है। इसमें बच्चों द्वारा ठुकराए मां बाप की कहानी दिखाई है।

विज्ञापन


विज्ञापन


<!–

–>


विज्ञापन

विज्ञापन


एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें


<!–

पहले से ही सब्सक्राइबर हैं? Login

–>




Next Article

<!—->


epaper_image

Other Properties:

© 2023-24 Amar Ujala Limited



फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है



क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है
कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *