‘अमिताभ के पर्सनल टॉयलेट को करना चाहता था इस्तेमाल’ डायरेक्टर का ये सपना ऐसे हुआ पूरा


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मिलना हर बॉलीवुड फैन का सपना होता है. लेकिन फिल्म मेकर विधु विनोद चोपड़ा का ड्रीम कुछ और ही था. उन्होंने तय किया था कि जब भी वो अमिताभ से पहली बार मिलेंगे, उनकी वैनिटी वैन में एक काम जरूर करेंगे. विधु विनोद चोपड़ा ने अपनी विश के बार में बताया और रिवील कि कैसे उन्होंने अमिताभ को अपने साथ काम करने के लिए मनाया था. साथ ही जब उनकी बिग बी से मुलाकात हुई थी तो रेखा भी उनके साथ मौजूद थीं. 

विधु का सपना हुआ पूरा

विधु विनोद चोपड़ा ने ‘केलोग मैनेजमेंट स्कूल’ से बातचीत में बताया कि वो अमिताभ बच्चन के वैनिटी वैन का टॉयलेट यूज करना चाहते थे. यही उनका सबसे बड़ा सपना था. विधु बोले- उनके साथ फिल्म बनाने से ज्यादा जरूरी मुझे उनके वॉशरूम में टॉयलेट करना लगा था. हंसते हुए उन्होंने आगे बताया, मैं उनसे मिलने उनके वैनिटी में गया. उस समय बड़ा फेमस हुआ था कि एकलौते बच्चन साहब हैं जिनके वैनिटी वैन में टॉयलेट है. मैं उनसे जब पहली बार मिला तो बहुत रूखे तरीके से पेश आया. मैंने उनसे कहा- मेरा नाम भले ही बहुत इम्प्रेसिव ना हो, लेकिन मेरी फिल्म है, क्या आप देखेंगे? उन्होंने मेरा गुस्सा भांप लिया था फिर बोले हां. 

Advertisement

रेखा भी थीं साथ

विधु बोले- उन्होंने बताया कि मेरी मर्डर एट मंकी हिल फिल्म वो शाम 5 बजे से पहले देख सकते हैं क्योंकि तभी तक उनके पास थियेटर्स के राइट्स हैं. अब मैंने देखा कि अमिताभ, ऋषि दा और रेखा तीनों ही बिजी हैं. मैंने नोटिस किया कि वहां कुछ बहसबाजी भी चल रही थी. तकरीबन 4 बजे मुझे लगने लगा कि अब अमिताभ के पास मेरी फिल्म देखने का टाइम नहीं हो पाएगा. थोड़ी देर बाद मैं उठकर बाहर आकर बैठ गया. मैंने अपने कंधे पर एक हाथ महसूस किया. वो अमिताभ बच्चन थे. उन्होंने पूछा आपके पास 5 बजे तक का समय है, चलिए. फिर उन्होंने पूछा कि क्या मैं अपनी एक दोस्त को अपने साथ ला सकता हूं. वो दोस्त रेखा थीं. वो हालांकि थोड़ी देर पहले हुई बहसबाजी से काफी गुस्सा थे. फिर हम उनके फेमस वैनिटी वैन में गए. 

पूरा हुआ विधु का सपना…

विधु ने आगे कहा- ये वो पल था जब मैंने तय किया कि मैं अपना सपना पूरा करूंगा. मैंने उनसे पूछा कि क्या मैं आपका टॉयलेट यूज कर सकता हूं. मेरी लाइफ का सबसे बड़ा एम्बिशन था कि मैं उनका टॉयलेट यूज करूं, जो मैंने किया. कौन जानता है बाद में कि फिल्म कितनी चलेगी कितनी नहीं पर कम से कम मुझे मेरा सपना तो पूरा करने को मिला. हालांकि बाद में अमिताभ ने मेरी फिल्म भी देखी और साथ काम करने को राजी हुए. 

विधु विनोद चोपड़ा और अमिताभ बच्चन ने एकलव्य फिल्म में साथ काम किया था. ये फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट की गई थी. विधु ने अमिताभ को उनके नखरे सहने के लिए खुशी से रोल्स रॉयस कार भी गिफ्ट की थी. एकलव्य फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी. इस एक्शन ड्रामा फिल्म में अमिताभ के साथ संजय दत्त, सैफ अली खान, जैकी श्रॉफ, विद्या बालन और शर्मिला टैगोर भी थे.  


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *