अमृतसर में ऑटो ड्राइवर और पुलिस आमने-सामने: भंडारी पुल पर चक्का जाम, 15 साल पुराने डीजल ऑटो पर कार्रवाई से भड़के


लुधियाना2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
भंडारी पुल पर धरना प्रदर्शन करते ऑटो चालक। - Dainik Bhaskar

भंडारी पुल पर धरना प्रदर्शन करते ऑटो चालक।

अमृतसर में ट्रैफिक पुलिस द्वारा 15 साल पुराने डीजल ऑटो बंद करवाने के लिए सख्त एक्शन लिया जा रहा है। आज ऑटो चालकों पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान ऑटो चालक और ट्रैफिक पुलिस आमने-सामने हो गए हैं।

ड्राइवरों ने शहर में चक्का जाम कर दिया। भंडारी पुल पूरी तरह जाम से घिरा है। ड्राइवर ऑटो की छतों पर चढ़ कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

सड़क पर ऑटो पार्क कर लगाया धरना
चालकों ने सड़कों पर ही ऑटो पार्क करके ट्रैफिक व्यवस्था को बाधित कर दिया है। शहर में जाम लगने के बाद तुरंत पुलिस भी हरकत में आई। भंडारी पुल पर बड़ी संख्या में ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों ने जाम में फंसे लोगों को निकालने के लिए कई रुट डायवर्ट भी किए है।

भंडारी पुल पर प्रदर्शन करते ऑटो ड्राइवर।

भंडारी पुल पर प्रदर्शन करते ऑटो ड्राइवर।

ऑटो चालकों के काटे जा रहे चालान
बता दें कि सरकार द्वारा 15 साल पुराने डीजल ऑटो को बंद करके नए इलेक्ट्रिक ऑटो लेने की स्कीम शुरू की हुई है। 15 वर्ष पुराने ऑटो शहर को प्रदूषित कर रहे है। ऑटो चालकों का कहना पुलिस धक्केशाही कर ऑटो चालकों के धड़ाधड़ चालान कर ऑटो बंद कर रही है। जब तक उनके चालन माफ नहीं किए जाते वह इसी तरह संघर्ष करते रहेंगे। कई गरीब ऑटो चालक ऐसे हैं जो इलेक्ट्रिक ऑटो अभी नहीं खरीद सकते।

सरकार को धरनाकारियों की चेतावनी
ऑटो चालकों के मुताबिक उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उनके साथ धक्केशाही होती है तो सरकार खुद जिम्मेवार है। ऑटो चालकों का कहना है कि बाबा साहिब अंबेडकर के संविधान में लिखा है कि वह अपनी मांगें सरकार के आगे रख सकते हैं। ऑटो यूनियन हार नहीं मानने वाली। भंडारी पुल पर धरना लगने से जालंधर और श्री दरबार साहिब जाने वाला रास्ता फिलहाल बाधित हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *