‘आर्टिकल 370’ का टीजर रिलीज हुआ


एक्टर अब कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं. हाँ। यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 का टीजर रिलीज हो गया है. फिल्म में एक्टर ने कश्मीर में आतंकवाद को खत्म करने की कोशिश करने वाले एक सीक्रेट एजेंट की भूमिका निभाई थी. इससे पहले यामी ने बदलापुर, एवरी: सर्जिकल स्ट्राइक, बाला और येक ट्यूजडे जैसी फिल्मों में शानदार काम किया है। आर्टिकल 370 में ये एक्ट्रेस उसी बोल्ड अंदाज के साथ नजर आ रही हैं. उनके साथ साउथ एक्ट्रेस प्रिया मणिराज भी अहम भूमिका में हैं. अगर आप इस फिल्म का टीजर देखेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे.

शनिवार को मटेरियल 370 के निर्माताओं ने एक दमदार टीज़र जारी किया। यहां हम कुछ फिल्में प्रस्तुत कर रहे हैं। इस टीजर में यामी गौतम स्टनिंग अवतार में नजर आ रही हैं. वह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद और भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए तैयार हैं। अभिनेता एक खुफिया अधिकारी की भूमिका निभाता है जो सरकार की विशेष स्थिति को रद्द करना चाहता है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि जब तक कश्मीर में धारा 370 लागू है, अपराधियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता. प्रिया मणिराज अपने किरदार में दमदार लग रही हैं. 1 मिनट और 40 सेकंड के टीज़र में यामी को बंदूक चलाते हुए और एक आतंकवादी को मारते हुए दिखाया गया है, जबकि उसकी नाक से खून बह रहा है। एक्टर को स्टंट करते देख फैंस भी काफी इंप्रेस हो रहे हैं.

सच्ची घटनाओं पर आधारित आर्टिकल 370 का निर्माण जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज द्वारा किया गया है। फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सोहास ने किया है। ज्योति देशपांडे, आदित्य डार और लोकेश देहर इस फिल्म के निर्माता हैं। 2019 की एक्शन ब्लॉकबस्टर उरी: सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता के बाद आर्टिकल 370 आदित्य धर और यामी गौतम की दूसरी बड़ी परियोजना है।

धारा 370 कश्मीर में आतंकवाद को ख़त्म करने पर आधारित है. इसे केंद्र सरकार ने 5 अगस्त 2019 को रद्द कर दिया था. इसके बाद जम्मू-कश्मीर में कई बदलाव हुए. इसे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया गया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *