इंदौर महोत्सव में उठाएं मनोरंजन के साथ चाट-चौपाटी का मजा, शॉपिंग का भी मौका


राधिका कोडवानी/इंदौर. स्कूल की छुट्टियां शुरू होते ही बड़े से लेकर छोटों तक सभी का मन घुमने का होता है. इस बार फिर से शहर में लगे इंदौर महोत्सव मेला आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. इंदौर का सबसे बड़ा मेला यानी इंदौर महोत्सव शुरू हो चुका है. यहां दूर-दराज से लोग मेला देखने आते हैं. हर साल कुछ नए और अलग कॉन्सेप्ट के साथ ये मेला इंदौर में लगता है. इस साल भी इस मेले में कई सारी नई और यूनीक चीज़ें आई हैं. ये मेला लालबाग में शुरू हो चुका है, लेकिन लोगों का रूझान देखते हुए 31 मार्च तक लगे रहने के आसार हैं.

आयोजक पिंटु लश्करी ने कहा कि इस साल मेले में कई नई चीजें भी शामिल हैं. जिसमें बच्चों के लिए कई सारे आकर्षण के केंद्र हैं. जहां मनोरंजन के साथ साथ जानकारी भी दी जाएगी. ये मेला बच्चों, महिलाओं, बड़ों, युवाओं और बुजुर्गों के लिए भी है. सभी के लिए यहां पर विभिन्न प्रकार के आयोजन किए गए हैं.

कई प्रदेशों का हस्त शिल्प
मेले में ट्रेडिशनल, सांस्कृतिक, हस्तशिल्प, विविध पकवान के साथ साथ प्रदेश के कई शहरों का हस्त शिल्प है. इसमें जीविका के साथ राज्य के शहरों के वस्तुएं और खाद्य पदार्थ शहरवासियों के लिए उपलब्ध है. यहां शुरुआत में ही करीब 600 स्क्वेयर फीट का एक्वेरियम देखने को मिलेगा. ये मध्य प्रदेश का पहला इतना बड़ा मछली घर है.

बच्चों के लिए ओपन स्टेज
मंच संचालन कर रही शिल्पा दीक्षित का कहना है कि बच्चों की खुशी को देखते हुए ही मेले में हर बार कुछ न कुछ नया ही करते हैं. यहां आने वालों के लिए मनोरंजन के साथ ही स्वादिष्ट व्यंजन के स्टॉल हैं. इसके अलावा जरूरत का हर सामान भी यहां मिल रहा है. बच्चों के डांसिंग और सिंगिंग के लिए ओपन स्टेज है, जहां वह अपना हुनर दिखा सकते हैं, रोजाना शहर के 40-45 बच्चे हुनर दिखा कर ईनाम जीत रहे हैं. इसमें गायन, वादन से ज्यादा नृत्य के बाल कलाकार शामिल हो रहे हैं.

युवाओं को मिला रोजगार
इंदौर महोत्सव मेले की वजह से कई युवाओं को रोजगार का अवसर भी मिल रहा है. युवाओं के लिए मेले में कई सारे अवसर हैं. जिसकी सहायता से वो काम कर अच्छे पैसे कमा सकते हैं. इस मेले में आपको झूले के साथ कई सारे खाने के स्टॉल भी देखने को मिल जायेंगे. इसके अलावा कपड़ों, ज्वैलरी, गैजेट्स, चप्पलों की भी बहुत सारी दुकानें दिख जाएंगी. मेले की एंट्री 100 रुपए है. इसके लिए आपको गेट पर टिकट कटवानी पड़ेगी.

Tags: Indore news, Latest hindi news, Local18, Mp news


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *