इस साल हिंदी दर्शकों का मनोरंजन कराएंगी साउथ की ये बड़ी फिल्में, एक तो इसी महीने देगी दस्तक


पिछला साल 2023 बॉक्स ऑफिस के लिए काफी अच्छा रहा। पिछले साल एक से बढ़कर एक फिल्मों ने दर्शकों के बीच धमाल मचाया। साउथ फिल्में भी तेजी से आगे बढ़ रही हैं। बीते सालों में एक से बढ़कर एक साउथ फिल्में रिलीज हुईं। इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर साउथ फिल्मों का डंका बज रहा है। साउथ की कई फिल्में पैन इंडिया फिल्मों के रूप में उभरीं। बीते साल देशभर में इन फिल्मों की सफलता छा गई। अब नए वर्ष में भी कई साउथ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने वाली हैं, जो पैन इंडिया लेवल पर सबसे बड़ी फिल्में साबित होंगी। तो आइए इन फिल्मों पर एक नजर डालते हैं…

पुष्पा 2: द रूल

तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘पुष्पा 2: द रूल’ स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। फिल्म ‘पुष्पा 2: द रूल’ में अल्लू अर्जुन के अलावा रश्मिका मंदाना, फहाद फासिल, सुनील, अनसूया भारद्वाज दमदार भूमिका में नजर आएंगे।  

बघीरा

श्री मुरली अभिनीत ‘बघीरा’ को होम्बले फिल्म्स द्वारा नियंत्रित किया गया है, जो ‘केजीएफ: चैप्टर 1’, ‘केजीएफ: चैप्टर 2’, ‘कांतारा’ और ‘सालार: पार्ट 1 – सीजफायर’ जैसी बड़े बजट की फिल्मों का निर्माण करने के लिए जाना जाता है। ‘बघीरा’ का निर्देशन डॉ. सूरी ने किया है। फिल्म की कहानी ‘केजीएफ’ और ‘सालार’ के निर्देशक प्रशांत नील ने लिखी है। श्री मुरली के जन्मदिन पर इसका टीजर जारी किया गया था। फिल्म के टीजर देखने के बाद लोगों का कहना है कि यह एक बड़ी एक्शन फिल्म होने वाली है।

थंगालान

थंगालान तमिल, तेलुगु, हिंदी, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में 26 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। बताया जा रहा है चियान विक्रम और निर्देशक पा रंजीत की यह पीरियड फिल्म वास्तविक जीवन पर आधारित है। फिल्म में पार्वती थिरुवोथु, मालविका मोहनन, हरिकृष्णन अंबुदुरई, डैनियल कैल्टागिरोन, हरिकृष्णन अंबुदुरई और पसुपति भी अहम भूमिका में हैं।

कांतारा 2

कन्नड़ भाषा में बनी फिल्म ‘कंतारा’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया और देखते हुई देखते यह फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म हो गई थी। कांतारा 2 को लेकर लेकर देशकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। फिल्म ‘कंतारा: चैप्टर 1’ में ‘कंतारा’ के पहले की कहानी दिखाई जाएगी। तुलु क्षेत्र में प्रमुख पौराणिक देवता पंजुरलीदेवा की उत्पत्ति के बारे में बनी इस फिल्म के लेखक और निर्देशक ऋषभ शेट्टी ने ही फिल्म में लीड भूमिका निभाई है। यह फिल्म साल के अंत तक रिलीज होने की उम्मीद है। 

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *