उज्जैन में 36 दुकानों का फूड जोन, 6 माह में होगा काम


उज्जैन27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नानाखेड़ा क्षेत्र में आज होगा निर्माण कार्य का भूमिपूजन

भास्कर संवाददाता | उज्जैन

नए शहर के रूप में तेजी से डेवलप हो रहे नानाखेड़ा क्षेत्र में अब इंदौर की 56 दुकानों की तर्ज पर 36 दुकानों का निर्माण हो सकेगा। इसमें फूड जोन आकार लेगा। इसका टेंडर होने के बाद अब निर्माण कार्य शुरू होगा। फूड जोन को नो-व्हीकल जोन रहेगा। हर दुकान का क्षेत्रफल 12 वर्गमीटर रहेगा। फूड जोन में आने वाले वाले विशेष रूप से बच्चों व महिलाओं के बैठने और ओपन स्पेस का प्रावधान रहेगा। फूड का निर्माण करीब छह माह में पूर्ण होगा।

यूडीए की ओर से जारी टेंडर की शर्त के तहत इस अवधि में ठेका कंपनी को कार्य पूरा करके देना होगा। प्राधिकरण प्रशासन ने तय समयावधि में कार्य पूर्ण करने का टारगेट प्राधिकरण के इंजीनियर्स व ठेका कंपनी को दिया है। शनिवार को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव व सांसद के आतिथ्य में भूमिपूजन कार्यक्रम होगा।

उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्याम बंसल ने बताया नानाखेड़ा क्षेत्र में इंदौर की 56 दुकानों की तर्ज पर 36 दुकानों का निर्माण कार्य होगा। इसका टेंडर हो चुका है। निर्माण कार्य का भूमिपूजन के बाद कार्य शुरू हो जाएगा। 36 दुकानों का निर्माण आधुनिक परिवेश में होगा। सभी दुकानों में विशेष प्रावधान किए गए हैं तथा पार्किंग सहित बच्चों एवं महिलाओं की सुविधा के लिए समुचित प्रावधान किए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *