एक्शन फिल्मों के बीच इस एक्टर ने जीता सबका दिल, मूवी देखने वालों की आंखों से छलक पड़े थे आंसू


नई दिल्ली. साल 2023 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बहुत खास रहा है. एक से बढ़कर एक फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर गदर मचाया. साल की शुरुआत में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में तहलका मचा दिया. वहीं, साल के आखिर में रणबीर कपूर अपनी फिल्म ‘एनिमल’ की धांसू कमाई से छा गए, लेकिन इस बीच एक ऐसी मूवी ने सिनेमाघरों में दस्तक दी, जिसने ऑडियंस का दिल जीत लिया. उस मूवी का नाम है ’12वीं फेल’ (12th Fail).

27 अक्टूबर को रिलीज हुई ’12वीं फेल’ में विक्रांत मैसी ने लीड रोल निभाया है. वहीं, इसके डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा हैं. दरअसल, ’12वीं फेल’ आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की संघर्ष की कहानी है. फिल्म में दिखाया गया है कि गरीब परिवार से आने वाले मनोज कुमार शर्मा ने हर मुश्किल को पार करते हुए किस तरह आईपीएस अफसर बनने का सफर तय किया है. ’12वीं फेल’ में विक्रांत मैसी ने आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की भूमिका निभाकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

बॉलीवुड सितारों ने की जमकर तारीफ
इस फिल्म में विक्रांत मैसी की अदाकारी की जमकर तारीफ हुई. ऋतिक रोशन से लेकर कंगना रनौत और आलिया भट्ट तक विक्रांत की एक्टिंग और फिल्म की तारीफ में कसीदे पढ़ चुके हैं. ’12वीं फेल’ को ऑडियंस ने साल 2023 की बेस्ट फिल्म का टैग दिया है. इसे आईएमडीबी पर 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है. ’12वीं फेल’ में आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की संघर्ष की कहानी को बहुत खूबसूरती से पिरोया गया है. जिसने भी ये फिल्म देखी है उसकी आंखें नम हो गई हैं.

बॉक्स ऑफिस पर हुई जबरदस्त कमाई
साल 2023 में शाहरुख खान की ‘पठान’, ‘जवान’ से लेकर सनी देओल की ‘गदर 2’ और रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ के बीच रिलीज हुई ’12वीं फेल’ ने ना सिर्फ लोगों के दिलों को जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर कमाई भी जबरदस्त की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विक्रांत मैसी की फिल्म ’12वीं फेल’ को बनाने में मेकर्स ने 20 करोड़ रुपये खर्च किए थे. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 54.18 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है. वहीं, दुनियाभर में 12वीं फेल की 66.58 करोड़ रुपये कमाई हुई है.

कुछ दिनों पहले ही विक्रांत मैसी की ’12वीं फेल’ ओटीटी पर स्ट्रीम हुई है. अगर आप ये फिल्म थिएटर में नहीं देख पाए हैं, तो इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं.

Tags: Bollywood film, Entertainment news., Vikrant Massey


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *