कन्नौज भी::: ऑटो लूटने के बाद की चालक की थी हत्या, तीन गिरफ्तार


Driver murdered after robbing auto, three arrested...





संवाद न्यूज एजेंसी

औरैया। सदर कोतवाली पुलिस ने पांच दिन पूर्व लापता ऑटो चालक का शव सोमवार देर रात कन्नौज जिले के इंदरगढ़ क्षेत्र के उमर्दा से बरामद किया था। पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़कर घटना का खुलासा किया। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने हलवाई बनकर ऑटो बुक किया था। इसके बाद ऑटो लूटने के बाद चालक की हत्या कर दी।

शहर के मोहल्ला सैनिक काॅलोनी निवासी संतोष कुमार ने बेटे रिशू बाबू (27) के लापता होने की तहरीर कोतवाली पुलिस को दी थी। जिसमें बताया था कि 15 सितंबर की रात लगभग 11 बजे कुछ लोग बेटे का ऑटो बुक करके ले गए हैं, तबसे वह वापस नहीं लौटा है। इस पर कोतवाली पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। इस बीच पुलिस ने चालक के मोबाइल नंबर की सीडीआर खंगाली। जिसमें संदिग्ध नंबरों पर जानकारी से पुलिस हत्यारोपी मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी अजय कुमार तक पहुंची। पुलिस ने अजय को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरू की तो एक के बाद राज खुलता चला गया।

अजय ने पुलिस को जानकारी दी कि उसने अपने साथी मोहल्ला सत्तेश्वर निवासी शिवम व फफूंद थाना क्षेत्र के गांव खोयला निवासी विकास सक्सेना के साथ मिलकर चालक की हत्या कर दी और शव कन्नौज जिले के इंदरगढ़ क्षेत्र में फेंक आए हैं। पुलिस ने अजय के दोनों साथियों को मुढ़ी गांव से गिरफ्तार किया। तीनों को पकड़ कर कन्नौज ले गई। जहां पर उनकी निशानदेही पर शव बरामद किया।

एसपी चारु निगम ने घटना का खुलासा करते हुए कहा कि तीनों ने रिशु बाबू का ऑटो लूटकर उसे बेचने की योजना बनाई। इस बाबत कानपुर में किसी व्यक्ति से पुराना ऑटो खरीदने के एवज में 60 हजार रुपये देने की बात भी तय हो गई थी। हत्यारोपियों ने रिशु बाबू का ऑटो कन्नौज के लिए बुक किया था। जिसमें उन्होंने चालक को बताया कि वह हलवाई हैं, और कन्नौज में एक शादी में जाना है। जिस पर वह उनके साथ चला गया। जहां रास्ते में हरईपुर मोड़ की तरफ ऑटो ले चलने को कहा।

चालक ने जैसे ही ऑटो मोड़ा पीछे बैठे विकास सक्सेना व शिवम ने गले में रस्सी का फंदा बनाकर उसका गला घोंट दिया। यही नहीं उसके बाद झाड़ियों में भरे पानी में डुबोकर मार दिया और शव को वहीं छिपाकर भाग गए। एसपी ने बताया कि इसके बाद हत्यारोपी ऑटो को लेकर औरैया की तरफ आ रहे थे। जहां बीच रास्ते में दिबियापुर नहर सर्विस रोड पर अचानक से ऑटो का टायर फट गया। जिससे वह वहीं पर ऑटो छोड़कर भाग गए।

खुलासा करने वाली पुलिस टीम मिले इनाम

एसओजी/सर्विलांस टीम प्रभारी उप निरीक्षक प्रवीन कुमार, हेड कांस्टेबल दीपक कुमार, कांस्टेबल सुबोध कुमार, गोविंद, ललित कुमार, नवीन कुमार, सुभाष कुमार, विजयकांत, अंकित कुमार, ओमजी पांंडेय के अलावा कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्रा, हेड कांस्टेबल सतेंद्र कुमार, कांस्टेबल सर्वेश शाक्य, धीरेन्द्र कुमार, दिबियापुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राम सहाय पटेल, कांस्टेबल सोनू यादव, कुशाग्र पराशरी शामिल रहे। एसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *