कभी IPS अफसर बनना चाहती थी ये बच्ची, किस्मत से बन गई एक्ट्रेस, टॉप डायरेक्टर से की है शादी, पहचाना?


मुंबईः फोटो में अपनी बहन के साथ पोज दे रही इस बच्ची को क्या आप पहचान सकते हैं? कभी आईपीएस अधिकारी बनने का सपना देखने वाली ये एक्ट्रेस अब बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस बन चुकी है और कई बेहतरीन फिल्में भी अब तक दे चुकी है. अपनी खूबसूरती और कमाल के अभिनय से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही इस एक्ट्रेस को उनकी मासूमियत, खूबसूरती और सादगी के लिए भी जाना जाता है. खास बात तो ये है कि इस अभिनेत्री ने कभी टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं. क्यूट सी स्माइल देती इस बच्ची को क्या आप पहचान सकते हैं? अगर अभी भी आप इन्हें नहीं पहचान पाए हैं तो चलिए आपको इनसे जुड़ी कुछ और जानकारी दे देते हैं.

फोटो में नजर आ रही बच्चियों में से एक कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम हैं. जी हां, फोटो में यामी अपनी बहन सुरीली गौतम के साथ पोज दे रही हैं. यामी मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की रहने वाली हैं, लेकिन ये बात और है कि उनका पूरा बचपन चंडीगढ़ में बीता है. कम ही लोग जानते हैं कि यामी गौतम के पापा यानी मुकेश गौतम पंजाबी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर रहे हैं.

यामी आज भले बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि वह कभी अभिनय में अपना करियर नहीं बनाना चाहती थीं. यामी तो एक आईपीएस अफसर बनकर देश की सेवा करना चाहती थीं. लेकिन, अपने पिता के सजेशन को मानते हुए उन्होंने एक्टिंग की ओर रुख किया. मनोरंजन जगत में नाम बनाने के लिए यामी ने 20 साल की उम्र में ही मॉडलिंग का फैसला ले लिया और उसके बाद कई बड़े विज्ञापनों का भी हिस्सा रहीं.

इसके बाद यामी ने टीवी का रुख किया और सीरियल ‘चांद के पार चलो’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. उन्होंने 3 सीरियल करने के बाद फिल्मों का रुख किया और कन्नड़ भाषा की फिल्म से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा. बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो यामी गौतम ने 2012 में ‘विक्की डोनर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. जिसके बाद देखते ही देखते यामी के पास फिल्मों की लाइन लग गई.

इसके बाद यामी गौतम के हाथ बड़ा प्रोजेक्ट लगा और वह ऋतिक रोशन जैसे सुपरस्टार के साथ ‘काबिल’ में नजर आईं. फिल्म में यामी ने अंधी लड़की का रोल प्ले किया था, जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया. इसके लिए अलावा वह एक्शन जैक्शन, उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक, सनम रे, बाला, दसवीं, और थर्सडे जैसी फिल्मों में नजर आईं. 2021 में यामी ने बेहद शांति और सिर्फ अपने घरवालों की मौजूदगी में उरी के डायरेक्टर आदित्य धर से शादी कर ली. उनकी शादी फैंस के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं थी.

Tags: Bollywood, Entertainment, Yami gautam


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *