कानपुर के इन दो पार्कों का होगा सौंदर्यीकरण, 20 लाख से अधिक लोगों के लिए बनेंगे मनोरंजन के केंद्र


Kanpur Fountain Park

पार्क। (फाइल फोटो)

Kanpur Fountain Park: कानपुर में बदहाल पड़े म्यूजिकल फाउंटेन पार्क का रूप संवरने वाला है। लोग जल्द ही इस पार्क का लुत्फ उठा सकेंगे। इसके लिए कानपुर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है। कानपुर नगर निगम दक्षिणी इलाके को मनोरंजन केंद्र बनाने जा रहा है और इसी क्रम में म्यूजिकल फाउंटेन पार्क को संवारने की तैयारी है। इसके लिए ढाई करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। साथ ही मिक्की हाउस को भी पिकनिक स्पाट के तौर पर विकसित किया जाएगा।

कानपुर के 20 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

इन दोनों पार्क के संवर जाने कानपुर के दक्षिणी क्षेत्र में रहने वाले 20 लाख से अधिक लोगों को घूमने के लिए कहीं और नहीं जाना होगा, बल्कि उन्हें अपने इलाके में बेहतरीन अनुभव मिलेगा। नगर आयुक्त ने इस काम को जल्दी पूरा करने के लिए आदेश दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि जल्द से जल्द फाउंटेन पार्क का काम शुरू किया जाए और मिक्की हाउस में पड़े कबाड़ को हटा कर उसे सुंदर रूप दिया जाए।

नगर आयुक्त ने दिए आदेश

नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन ने कहा कि म्यूजिकल फाउंटेन और मिक्की हाउस दोनों को विकसित कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसे मनोरंजन केंद्र के रूप में तैयार किया जाएगा।

24 साल पहले बनकर हुआ था तैयार

आपको बता दें कि म्यूजिकल फाउंटेन पार्क पूर्व महापौर सरला सिंह के कार्यकाल में तैयार हुआ था। इस पार्क को 2000 में चालू किया गया था और यह पार्क पिछले 15 वर्षों से बदहाली की मार झेल रहा है। समय-समय पर इस पार्क को विकसित करने की मांग की जा रही थी। इसके बाद नगर आयुक्त ने इसे विकसित करने के आदेश दिए हैं। जहां म्यूजिकल फाउंटेन पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए ढाई करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। वहीं, मिक्की हाउस को विकसित करने के लिए अपर नगर आयुक्त के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम गठित की गई है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *