कोडरमा में जादूगर के मंच पर प्रकट होगा विलुप्त हो चुका डायनासोर, इस दिन से शुरू होगा शो


ओम प्रकाश निरंजन/कोडरमा: इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण के साथ स्वच्छ मनोरंजन के उद्देश्य से जादूगर शुक्ला सरकार का शो झुमरी तिलैया के कला मंदिर दुर्गा मंडप बेलाटांड़ प्रांगण में लगने जा रहा है. यहां 25 जनवरी से रोजाना 3 शो चलेंगे, जिसमें मनोरंजन के साथ लोगों को नशा मुक्ति, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या जैसे सामाजिक कुरीतियों और साइबर क्राइम से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा.

64 कलाओं में जादू सर्वश्रेष्ठ कला
जादूगर शुक्ला सरकार ने बताया कि लोगों के मनोरंजन के साथ अंधविश्वास, जादू टोना को मिटाना एवं दर्शकों को स्वच्छ मनोरंजन करने के उद्देश्य से जादू शो का आयोजन किया जा रहा है. बताया कि भारतवर्ष में उत्पन्न विश्व की 64 कलाओं में से जादू की कला सर्वश्रेष्ठ है, जो अपने ही देश में विलुप्त होती जा रही है. लेकिन, विदेश में यह कला काफी तेजी से बढ़ रही है.

इन समय में शो का होगा आयोजन
जादूगर शुक्ला सरकार ने बताया कि शो के माध्यम से वह लोगों के मनोरंजन के साथ अपनी 30 शिक्षित बेरोजगार कलाकार के साथ भारतीय संस्कृति धरोहर को बचाने का एक प्रयास कर रहे हैं. बताया कि जादू कोई तंत्र-मंत्र नहीं है, बल्कि यह एक विज्ञान है. साउंड इफेक्ट, हिप्नोटिक लाइट इफेक्ट के अद्भुत मिश्रण से लोगों का मनोरंजन किया जाता है. बताया कि 17 फरवरी तक उनका शो प्रतिदिन दिन 12 बजे, दोपहर 3 बजे और शाम को 6 बजे आयोजित किया जाएगा.

विलुप्त हो चुका डायनासोर होगा प्रकट
जादूगर शुक्ला सरकार ने बताया कि इस बार के उनके शो में जादू के मंच पर लोगों को सैकड़ों वर्ष पहले विलुप्त हो चुके विशालकाय जीव डायनासोर को समक्ष प्रकट किया जाएगा. इच्छाधारी नागिन एवं एक लड़की देखते ही देखते बन जाती है खूंखार जानवर, जापान के तीन रहस्यमई भूतों का डांस, ट्यूब जैक एवं ट्यूब स्टिंग लेडी एवं श्रिंकिंग लेडी, बच्चों को हवा में सुला देना समेत 36 प्रकार के छोटे-बड़े जादू का प्रदर्शन लोगों के बीच किया जाएगा.

Tags: Kodarma news, Local18, Magician


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *