गोवा की मनोरंजन सोसायटी ने फिल्म सिटी स्थापित करने के लिए 250 एकड़ जमीन की तलाश शुरू की


पणजी, 11 अक्टूबर (भाषा) गोवा की मनोरंजन सोसायटी (ईएसजी) ने तटीय राज्य में एक फिल्म सिटी स्थापित करने के लिए 250 एकड़ जमीन की तलाश शुरू कर दी है और इसके लिए उसने स्पष्ट रूप से भूमि स्वामित्व वाली निजी कंपनियों को संपर्क करने के वास्ते आमंत्रित किया है।

ईएसजी के एक अधिकारी ने कहा कि फिल्म सिटी स्थापित करने का प्रस्ताव प्राथमिक चरण में है और वे राज्य में इसके लिए जगह तलाश रहे हैं।

बुधवार को स्थानीय समाचार पत्रों में जारी एक विज्ञापन में ईएसजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इस उद्देश्य के लिए निजी कंपनियों से जमीन मांगी है।

संस्था की ओर से दिए गए विज्ञापन के मुताबिक, गोवा सरकार मनोरंजन सोसायटी के माध्यम से गोवा राज्य में फिल्म और मनोरंजन उद्योग के लिए एक बुनियादी ढांचा यानी फिल्म सिटी स्थापित करने का इरादा रखती है, इसके लिए लगभग 250 एकड़ जमीन की आवश्यकता है।

इसमें कहा गया है कि स्पष्ट स्वामित्व के साथ 250 एकड़ जमीन वाली इच्छुक कंपनियों को ईएसजी के ओएसडी के कार्यालय से संपर्क करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

ईएसजी राज्य संचालित संस्था है, जो गोवा में हर साल भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) की मेजबानी करती है। यह राज्य में फिल्मों की शूटिंग की सभी अनुमतियों के लिए नोडल एजेंसी भी है।

भाषा रवि कांत मनीषा

मनीषा

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *