चिकन शोरमा खाने से 19 साल के युवक की हुई मौत, पेट दर्द और उल्टी होते ही तोड़ा दम


चिकन शोरमा खाने से 19 साल के युवक की हुई मौत, पेट दर्द और उल्टी होते ही तोड़ा दम

मुंबई में शोरमा खाने के बाद 19 साल के लड़के को पेट में तेज दर्द और उल्टी हुई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। आइए, जानते हैं क्या है पूरा मामला –



Written by priya mishra |Published : May 9, 2024 12:14 PM IST

मुंबई में खराब चिकन शोरमा खाने से 19 साल के एक युवक की मौत हो गई है। इस मामले में पुलिस ने शवरमा बेचने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शोरमा खाने के बाद युवक बीमार पड़ गया और उसका अस्पताल में कई बार इलाज करवाया गया। लेकिन उसे बचा नहीं जा सका। मृतक की पहचान प्रथमेश भोकसे के रूप में हुई है। आपको बता दें कि मुंबई में दो सप्ताह के भीतर फूड पॉइजनिंग की ये दूसरी घटना है। इससे पहले, अप्रैल के आखिरी हफ्ते में गोरेगांव में सड़क किनारे एक विक्रेता से चिकन शवरमा खाने के बाद 12 लोगों को फूड पॉइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शोरमा खाने के बाद पेट में तेज दर्द और उल्टी हुई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रथमेश भोकसे ने 3 मई को ट्रॉम्बे इलाके में एक रोड साइड स्टॉल से चिकन शोरमा खरीदा था। 4 मई को प्रथमेश को पेट में तेज दर्द और उल्टी हुई और वह इलाज के लिए पास के एक नगर निगम अस्पताल गया। घर वापस आने के बाद फिर से भोकसे की तबीयत खराब होने लगी, जिसके बाद उसके परिवार के सदस्य उसे 5 मई को सरकारी केईएम अस्पताल ले गए। अगले दिन जब फिर से उसकी हालत बिगड़ने लगी, तो उसे फिर से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसकी जांच करने के बाद उसे भर्ती कर लिया गया। हालांकि, सोमवार को लगातार खराब स्वास्थ्य के कारण भोकसे की मृत्यु हो गई।

फूड पॉइजनिंग क्या है?

फूड पॉइजनिंग एक प्रकार की खाद्य जनित बीमारी है, जो दूषित खाद्य पदार्थों का सेवन करने से होती है। जब कोई खाद्य पदार्थ बैक्टीरिया, वायरस या परजीवियों से दूषित हो जाता है और हम उसे खा लेते हैं, तो इससे फूड पॉइजनिंग हो जाती है।

Also Read

More News

फूड पॉइजनिंग के लक्षण

पेट में दर्द और ऐंठन

दस्त

जी मिचलाना

उल्टी होना

भूख में कमी

बुखार

कमजोरी

सिरदर्द

फूड पॉइजनिंग से बचने के उपाय

जब भी आप बाहर किसी दुकान या होटल में कुछ खाएं, तो ऐसी जगह से खाएं जहां साफ-सफाई हो।

शोरमा खाने के दौरान इस बार पर गौर करें कि चिकन या मीट को ठीक से पकाया गया हो और शवर्मा ताजा हो।

अगर आपको खाने से अजीब सी स्मेल आ रही हो, तो उसका सेवन करने से बचें।

TRENDING NOW

लंबे समय तक स्टोर किए हुए खाने को खाने से बचें।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *