चुपचाप अपना काम करते जा रहे अय्यर, ठोका लगातार दूसरा शतक, दुनिया ने दी सलामी


मुंबई: टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने विश्व कप में लगातार दूसरा शतक जड़ दिया है। सेमीफाइनल में बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने 67 गेंद में सेंचुरी ठोकी। इससे पहले उन्होंने दिवाली के दिन नीदरलैंड्स के खिलाफ 84 गेंदों में वर्ल्ड कप की अपनी पहले सेंचुरी मारी थी। शुभमन गिल के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद क्रीज पर पहुंचे श्रेयस अय्यर (70 गेंद में 105 रन) ने विराट कोहली (117 गेंद में 113 रन) का पूरा साथ निभाया। इन दोनों के बीच 128 गेंद पर 163 रन की साझेदारी हुई, जिसके बूते भारत चार विकेट पर 397 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पाया।

वर्ल्ड कप के नॉकआउट का सबसे तेज शतक

पिछले मैच में शतक जड़ने वाले अय्यर ने अपनी उसी लय को बरकरार रखा और अपने घरेलू मैदान वानखेड़े में छक्कों की बौछार करके दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उन्होंने साउदी पर छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर एक रन लेकर 67 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। यह विश्व कप के नॉकआउट चरण में सबसे तेज शतक है। अय्यर इसके बाद बोल्ट की गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर कैच देकर पवेलियन लौटे, जिससे भारत 400 रन के पार नहीं पहुंच पाया। अय्यर ने अपनी पारी में चार चौके और आठ छक्के लगाए।
भारतीय अभियान के अनसंग हीरो

श्रेयस अय्यर वर्ल्ड कप के एक एडिशन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बन चुके हैं। इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 29 गेंद पर 47 रन की तूफानी पारी खेल कर भारत को तेज शुरुआत दिलाई जबकि बीच में रिटायर्ड हर्ट होने वाले शुभमन गिल ने अंतिम ओवर में वापसी की और कुल 66 गेंद पर नाबाद 80 रन की पारी खेली। केएल राहुल 20 गेंद पर 39 रन बना कर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी सबसे महंगे लेकिन सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 100 रन देकर तीन विकेट लिए।

IND vs NZ: सचिन को 365 दिन तो कोहली ने सिर्फ 10 दिन में रचा इतिहास, 50 वनडे शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज Sachin Tendulkar: मेरा दिल छू लिया… विराट कोहली के 50वें शतक पर सचिन तेंदुलकर ने क्या-क्या कहा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *