जंगपुरा में बनकर तैयार हुआ दिल्ली का पहला पेट पार्क, यहां पेट्स के इलाज से लेकर मनोरंजन तक का है पूरा इंतजाम – Delhi first pet park in Jangpura


जंगपुरा में बनकर तैयार हुआ दिल्ली का पहला पेट पार्क,

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम ने पालतू कुत्तों और बिल्लियों के लिए अनोखा पार्क तैयार किया हैं. जहां कुत्तों के टहलने से लेकर उनके मंनोरंजन के लिए तमाम विकल्प मौजूद होंगे. इतना ही नहीं उनको तैरने से लेकर जन्मदिन की पार्टी मनाने का भी स्थान हैं. दिल्ली के जंगपुरा में दिल्ली का पहला पेट पार्क बनाया गया है.

डॉग लवर्स के लिए दिल्ली नगर निगम ने एक खास व्यवस्था की है जहां डॉग लवर्स अपने पेट का इलाज करा पाएंगे, उनको घुमा पाएंगे,अब उन्हें अपने पेट डॉग को कहीं रखने को लेकर कोई दिक्कत नहीं होगी.दरअसल दिल्ली के जंगपुरा में दिल्ली नगर निगम के द्वारा दिल्ली का पहला पेट पार्क (Pet Park) बनाया गया है, हालांकि अभी इसकी शुरुआत नहीं हुई है. लेकिन यह पूर्ण रूप से बन कर तैयार हो गया है.

इस पार्क में कुत्तों के लिए तीन तरह की सुविधा उपलब्ध होगी. एक कुत्तों को घूमने की, दूसरा कुत्तों के इलाज की और फिर कुत्तों के मालिक अगर कहीं घूमने जाते हैं तो वे यहां पर अपने कुत्तों को कुछ समय के लिए रख सकेंगे. पेट पार्क (Pet Park ) को लेकर स्थानीय विधायक मदनलाल ने बताया कि यह दिल्ली का अनोखा पार्क है. जहां पर कुत्तों के सुविधा के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है. इस पार्क को करीब एक एकड़ में तैयार किया गया है और इसको लोकसभा चुनाव के बाद अगले दो-चार महीने में जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

इसमें कुत्तों के लिए मुख्य रूप से तीन प्रकार की सुविधा है. कुत्तों को घूमाने, कुत्तों के लिए ट्रेनर की व्यवस्था के साथ ही इलाज की सुविधा है. डॉग मालिक भी यहां अपने कुत्ते को रख सकेंगे. स्थानीय निगम पार्षद प्रतिनिधि संदीप बसोया ने बताया कि डॉग लवर के सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस पेट पार्क का निर्माण किया गया है.

ये भी पढ़ें : 23 खतरनाक कुत्तों की नस्लों पर केंद्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध, देखें लिस्ट

बता दें राजधानी दिल्ली में कुतों को पालने का काफी क्रेज है.यहां बड़ी संख्या में लोग कुत्ते पालते हैं. लेकिन कुत्तों को लेकर आए दिन अलग-अलग तरह की समस्याएं उत्पन्न होती रहती है उनको घुमाने का जगह नहीं मिलता है लोगों को अब उन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए दिल्ली के पॉश जंगपुरा इलाके में दिल्ली नगर निगम के द्वारा दिल्ली का पहला पेट पार्क बनाया है.

ये भी पढ़ें : ग्रेटर नोएडा में कुत्तों के आतंक से मिलेगा छुटकारा, प्राधिकरण करा रहा लावारिस कुत्तों की नसबंदी


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *