जब बाजार में लोगों के बीच फंसे धर्मेंद्र-अमिताभ, मुश्किल से निकल पाए बाहर, दिलचस्प किस्सा


मुंबई. बॉलीवुड की 10 सबसे पॉपुलर सुपरहिट फिल्मों की बात की जाएगी तो ‘शोले’ का नाम सबसे पहले आएगा. साल 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड्स ऐसे बनाए हैं जिन्हें आज तक नहीं तोड़ा जा सका है. इस फिल्म के रिलीज के कई साल बाद भी इसके किस्से लोगों को दिलचस्प लगते हैं.

अमिताभ बच्चन ने भी अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में इसकी शूटिंग के दिनों का एक मजेदार किस्सा सुनाया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे 4 हजार लोगों के बीच धर्मेंद्र के साथ फंस गए थे. इतना ही नहीं इसके बाद दोनों सितारों ने ऑटो से ही लंबी दूरी तय की और शूटिंग लोकेशन पर पहुंचे थे.

हेमा मालिनी की मौजूदगी में सुनाया था किस्सा
कुछ समय पहले इस किस्से को सुनाया था. इस शो में हेमा मालिनी भी पहुंची थीं. हेमा मालिनी की मौजूदगी में अमिताभ बच्चन ने शोले की शूटिंग के समय के कई किस्से शेयर किए थे. बच्चन ने कहा कि एक बार उन्हें 4 हजार लोगों ने घेर लिया था. ये लोग धरम जी को देखने आए थे. इतनी भीड़ देखकर उनके पसीने छूट गए थे.

अमिताभ ने बताया था, ‘हम रामगढ़ के लिए बैंगलुरु से निकले थे लेकिन रास्ते में गाड़ी परेशान करने लगी. हमारी कार बीच बाजार में खराब हो गई. ये एक व्यस्त मार्केट था और लोगों की भीड़ लगी थी. जैसे ही हम गाड़ी से उतरे तो लोगों ने धर्मेंद्र को पहचान लिया. धर्मेंद्र को देखने के लिए यहां लोगों की भीड़ लग गई. करीब 4 हजार फैन्स वहां उन्हें देखने के लिए आ गए. इतनी भीड़ देखकर मेरी हालत खराब हो गई. लेकिन धर्मेंद्र जी ने कहा कि चिंता मत करो, मेरे साथ चलो. इसके बाद हमने बाजार से निकलते ही ऑटो लिया और रामगढ़ तक ऑटो की सवारी कर सेट पर पहुंचे थे. आज तक मुझे ये किस्सा याद है.’

50 साल बाद भी कम नहीं हुआ फिल्म का क्रेज
बता दें कि शोले फिल्म के रिलीज को 50 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है. इसके बाद भी इस फिल्म को लोग पसंद करते हैं. आज भी इस फिल्म का डायलॉग लोगों को जुबानी याद हैंं. इतना ही नहीं इस फिल्म के शूटिंग के दिनों के किस्से भी आज बड़े मौज से सुनाए जाते हैं. इस फिल्म ने ना केवल अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की अच्छी दोस्ती कराई, बल्कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के दिल भी मिलाए थे. आज भी इस फिल्म को भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिना जाता है.

Tags: Amitabh Bachachan, Dharmendra


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *