तृणमूल विधायक मनोरंजन व्यापारी रचना के प्रचार से खुद को रखेंगे दूर


तृणमूल विधायक मनोरंजन व्यापारी रचना के प्रचार से खुद को रखेंगे दूर
तृणमूल विधायक मनोरंजन व्यापारी रचना के प्रचार से खुद को रखेंगे दूर

हुगली, 12 अप्रैल (हि.स.)। हुगली जिले के बालागढ़ से तृणमूल कांग्रेस के विधायक मनोरंजन व्यापारी पिछले कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रहे थे। बालागढ़ में तृणमूल कांग्रेस के गुटीय संघर्ष को सुलझाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कई बार बैठकें भी आयोजित की। लेकिन परिणाम ढाक के तीन पात नजर आ रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बालागढ़ के तृणमूल विधायक मनोरंजन व्यापारी ने पार्टी के एक वर्ग पर उन्हें किनारे करने का आरोप लगाते हुए हुगली से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार रचना बनर्जी के प्रचार अभियान से दूर रखने का फैसला किया है। तृणमूल कांग्रेस के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने हुगली लोकसभा केंद्र को जीतने करने के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर रचना बनर्जी के प्रचार अभियान में शामिल होने की अपील की थी। उन्होंने पार्टी के हुगली-श्रीरामपुर सांगठनिक जिलाध्यक्ष अरिंदम गुइन को बालागढ़ की जिम्मेदारी दी थी। इस बीच शुक्रवार को मनोरंजन व्यापारी का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो गया जिसमें उन्होंने स्वयं को रचना बनर्जी के प्रचार से दूर रखने की बात कही थी। पिछले लोकसभा चुनाव में बालागढ़ में तृणमूल 35 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे थी। अब स्थानीय विधायक के तृणमूल कांग्रेस के प्रचार अभियान में नहीं शामिल होने के कारण बालगढ़ में तृणमूल कांग्रेस के लिए परिणाम और भी बुरे हो सकते हैं। ऐसा राजनीतिक विशेषज्ञों का कहना है।

मनोरंजन ने सोशल मीडिया साइट पर आरोप लगाया है कि पार्टी में उनके विरोधी प्रचार कर रहे हैं कि उन्हें सामने रखकर चुनाव नहीं जीता जा सकता। जोड़-तोड़ की व्यवस्था की जा रही है ताकि अगर उम्मीदवार हार जाए तो सारी जिम्मेदारी उसके कंधों पर डाली जा जाएगी। विधायक ने सोशल मीडिया पर लिखा है, ”मैं उस जाल में कदम नहीं रखूंगा। इसलिए मैं चुनाव समिति की सभी जिम्मेदारियां छोड़ रहा हूं।” पार्टी के ही 14-15 लोग उनके खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं।

उन्होंने लिखा, ”इससे ज्यादा खुशी की बात कुछ नहीं है मेरे चले जाने पर सभी लोग एकजुट होकर काम करेंगे। इसलिए मैं दूर जा रहा हूं।” हालांकि, मनोरंजन ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वे 14-15 लोग कौन हैं। हिन्दुस्थान समाचार /धनंजय /गंगा


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *