तेजस्वी प्रकाश के इस सीरियल पर मचा था बवाल, रातों -रात बंद करना पड़ा था शो


Pehredaar Piya Ki Controversy : टीवी सीरियल्स लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं.  अब तक कई सीरियल्स में कई तरह की अलग-अलग कहानियां दिखाई गई हैं. जिन्हें दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है. चाहे फिर वो बाल विवाह पर बना शो बालिका वधू है या फिर किन्नर्स बन रहा सीरियल ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’. इस तरह के मुद्दों पर बने सीरियल्स दर्शकों के दिल में भी एक गहरी छाप छोड़ गए. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे सीरियल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कुछ ऐसा कंटेंट परोसा कि उसे इसका बहुत बुरा हरजाना भुगतना पड़ा. 

शो को अपने कंटेंट के चलते काफी विवाद भी झेलना पड़ा और नौबत यहां तक आई की शो को रातों-रात बंद करना पड़ा. ये शो था तेजस्वी प्रकाश का ‘पहरेदार पिया की’. इस शो के बारें में काफी कम लोग ही जानते होंगे क्योंकि शो कुछ एपिसोड्स के बाद ही ऑफ एयर हो गया था. इस शो की कहानी पर दर्शकों ने आपत्ति जताई थी और शो को बंद करने की मांग की थी. अब ऐसा क्या था इस शो की कहानी में चलिए आपको बताते हैं. 

शो में दिखाई गई थी एडल्ट लड़की और बच्चे की लव स्टोरी
दरअसल, इस शो में एक 18 साल की लड़की और उसके 9 साल के दूल्हे की अजीबो गरीब लव स्टोरी दिखाई गई थी, जो किसी को भी रास नहीं आई थी. शो में तेजस्वी प्रकाश लीड रोल में थी तो उनके अपोजिट अफ्फान खान नजर आए थे.  इस अजीब कपल की लव स्टोरी की शुरूआत तब होती है जब दीया यानी तेजस्वी एक मरते हुए शख्स की इच्छा पूरी करते हुए उसके अनाथ बेटे यानी रतन मान सिंह से शादी कर लेती हैं. ऐसे में इस अजीब लव स्टोरी किसी को भी पसंद नहीं आ रही थी. 

दर्शकों ने उठाई थी शो के खिलाफ आवाज
धीरे-धीरे शो की कहानी में दोनों के बीच कुछ ऐसे सीन्स दिखाए जाने लगे जिसके बाद तो दर्शकों इसके खिलाफ आवाज उठानी पड़ी. शो में 9 साल के रतन का दीया पर दिल आ जाना. उसका एक 18 साल की लड़की का जो उसकी बीवी है का छिप-छिपकर फोटो खींचना.  इतना ही नहीं दोनों के बीच रोमांस दिखाने के लिए तेजस्वी उस बच्चें की बाहों में गिर जाती हैं. इसके अलावा हनीमून और सुहागरात जैसे प्लॉट भी शो में दिखाए जाने लगें जिसके बाद दर्शकों की आंखे खुली की खुली रह गई थीं. दर्शकों ने शो के खिलाफ आवाज उठाई और आपत्ति जताई कि ऐसे कहानी का बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा. 

सीरियल के कंटेंट के खिलाफ दर्ज हुई थी शिकायत
इसके खिलाफ एक ऑनलाइन याचिका दायर की गई थी, जिस पर हजारों लोगों ने साइन किया था और फिर इसे स्मृति ईरानी को भेजा गया था. शिकायत में ऐसे कंटेंट को लेकर सख्त कदम उठाने की मांग की गई थी. जिसके बाद मामला आगे गया और BCCC ने इस पर एक्शन लेते हुए इसकी टाइमिंग बदलने को कहा गया. शो की टाइमिंग के साथ ही इसमें लीप लाया गया और अफ्फान को बड़ा कर दिया गया. सीरियल का नाम भी चेंज करके ‘रिश्ता लिखेंगे हम नया’ कर दिया गया. लेकिन फिर भी इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और अचानक खबर आई की शो बंद हो रहा है. ये शो 17 जुलाई 2017 को टेलिकास्ट हुआ था और एक महीने के बाद यानी 28 अगस्त को इसे बंद कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: फूट-फूट कर रोए एल्विश यादव के पेरेंट्स, मेनका गांधी पर लगाए आरोप, कहा- ‘बेटा बेकसूर, रहम करें’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *