दिव्या भारती संग हिट थी जोड़ी, करियर के पीक पर की बड़ी गलती, फिर नहीं मिला काम, अब सालों से हैं गुमनाम


नई दिल्ली. अभिनय की दुनिया का वो सितारा जिसने 90 के दशक में कई हिट फिल्मों में काम किया. करियर की शुरुआत में ही वह दर्शकों का दिल जीतने में भी कामयाब रहे. दिव्या भारती, आयशा जुल्का, पूजा भट्ट उस दौर की ज्यादातर एक्ट्रेस संग इस एक्टर की जोड़ी भी खूब जमी. लेकिन करियर की पीक पर हुई एक गलती का असर इस एक्टर की प्रोफेशनल लाइफ पर पड़ा और बना बनाया करियर तबाह हो गया.

बॉलीवुड में 90 के दशक में जिस एक्टर ने अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी को टक्कर दी वो कोई और नहीं बल्कि इंडस्ट्री में अपने दमदार एक्टिंग से फैंस का दिल जीतने वाले अविनाश वाधवन थे. अविनाश ने 90 के दशक में अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘दिल की बाजी’, करिश्मा कपूर के साथ फिल्म ‘पापी गुड़िया’, राहुल रॉय के साथ फिल्म ‘जुनून’, और दिव्या भारती के साथ ‘गीत’ जैसी फिल्मों में कई ऐसे किरदार निभाए कि वह मेकर्स और फैंस के पसंदीदा कलाकार बन गए थे. खासतौर पर दिव्या भारती के साथ तो इनकी जोड़ी काफी हिट रही थी.

बॉलीवुड की वो लेडी विलेन, जो अपने ही घर की बालकनी में आने से करती थीं परहेज, ‘बोलीं-डरती थी कहीं शादी…’

यूं आया था एक्टर बनने का आइडिया
अविनाश ने कभी नहीं सोचा था कि वह एक्टिंग में अपना करियर बनाएंगे. वह तो इंजीनियरिंग छोड़कर एक्टिंग की दुनिया में आए थे. जब वह मुंबई में एमबीए कर रहे थे तो वहां उनके होस्टल के दोस्तों ने उन्हें कहा था कि तुम बिलकुल हीरो की तरह दिखते हो. अविनाश की पर्सनैलिटी उस दौर में थी भी बिलकुल हीरो वाली. दोस्तों की बात उनके जहन में ऐसी बैठी कि वह मॉडल बन गए और देखते ही देखते उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया. पहली बार फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में नजर आए थे जो 1986 में रिलीज हुई थी.

divya bharti

अविनाश वाधवन की दिव्या भारती संग जोड़ी काफी हिट थी.

करियर के पीक पर लगा ग्रहण
अविनाश का करियर सही दिशा में बढ़ रहा था. उन्हें बड़ी फिल्मों के ऑफर भी मिल रहे थे. लेकिन एक्टर की पर्सनल लाइफ कुछ ठीक नहीं चल रही थी. अविनाश की शादीशुदा जिंदगी में चल रहे तनाव का असर उनके करियर पर भी पढ़ा. इसका नतीजा ये हुआ कि उन्हें पर्सनल कारण के चलते कई अच्छी फिल्मों के ऑफर छोड़ने पड़ गए थे. देखते ही देखते वह फिल्मी दुनिया से दूर हो गए और क्षेत्रीय सिनेमा की ओर रुख किया. एक्टर के तलाक और दूसरी शादी का उनके करियर पर काफी असर पड़ा था.

बता दें कि अविनाश को जब लंबे समय तक काम नहीं मिला तो उन्होंने सालों बाद कमबैक कर विलेन के रोल भी किए, वह कुछ वेब सीरीज में भी नजर आए. छोटे पर्दे पर भी उन्होंने काम करना शुरू किया लेकिन दोबारा उन्हें वो स्टारडम नहीं मिल सका, जो उन्हें उस दौर में मिल रहा था. फिल्मों के अलावा अविनाश ने टीवी पर भी खूब नाम कमाया था टीवी के पॉपुलर शो ‘बालिका वधू’ में भी वो नजर आए थे. लेकिन अब सालों से वह गुमनाम हैं.

Tags: Bollywood actors, Entertainment Special


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *