दुबई के बाढ़ में डूबी करोड़ों की गाड़ियां, 25 करोड़ की राॅल्स राॅयस भी अटकी


Flood In Dubai: रईसों का अड्डा यानी दुबई की सड़कें भी कुछ दिनों पहले भारी बारिश के वजह से पानी में डूब गईं. आमतौर पर खाड़ी देशों को खुश्क मौसम के लिए जाना जाता है. इन देशों में बारिश कम होती है इसलिए पानी को यहां सोने से कम नहीं माना जाता. हालांकि, यही पानी इन दिनों दुबई की आफत बनी हुई है. किसी ने भी नहीं सोचा था दुबई में लोगों को पानी के वजह से ये दिन देखना पड़ेगा. दुबई में बारिश के बाद अब सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें लग्जरी गाड़ियों को पानी में डूबते हुए दिखा जा रहा है.

जी हां, ऐसे देश में, जहां पानी को सोना समझा जाता है, वहां भारी बारिश के रूप में ऐसा आपदा आई कि लोग बाढ़ से बेहाल हो गए हैं और करोड़ों रुपये की कारें सड़कों पर लबालब पानी में तैरती नजर आ रही हैं.

सैलाब में डूबी करोड़ों की गाड़ियां
सिटिजन थिंकर नाम के एक वेरिफाइड एक्स अकाउंट से एक ट्वीट किया गया, जिसमें कार के मालिक और कुछ लोग रोल्स रॉयस कार में फंसे नजर आ रहे हैं. कार लबालब पानी में बंद पड़ी है और इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी काम नहीं कर रहा है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो गया है. आपको बता दें कि रोल्स रॉयल की गाड़ियां काफी महंगी होती हैं. इसके एक मॉडल की कीमत भारतीय करेंसी में करीब 25 करोड़ रुपये तक होती है. अब सोचिए कि अगर ऐसी स्थिति में कार के अंदर पानी घुस जाए और कार ख़राब हो जाए तो कार ओनर को कितना नुकसान होगा. वीडियो के मुताबिक, बाढ़ में इसका इंजन बंद हो गया और कार में बैठे लोग फंस गए.

दुबई में आम हैं लग्जरी कारें
आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की राजधानी दुबई में दुनियाभर के अमीर लोग रहते हैं. दुबई की सड़कों पर रोल्स रॉयस और लैंड रोवर जैसी कारों का दिखना आम बात है. यहां लोग लग्जरी गाड़ियों को कुछ साल चलाकर उन्हें बदल देते हैं. दुबई में रहने वाले सैकड़ों भारतीय भी रोल्स रॉयस चलाते हैं, जिनमें एनआरआई बलबिंदर शाहनी के साथ ही ऐक्टर बिबेक ओबेरॉय भी शामिल हैं. लेकिन प्राकृतिक आपदा ने दुबई की हालत ख़राब कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, अरब सागर में उठे साइक्लोन के वजह से यूएई के कई इलाकों में तूफान के साथ भारी बारिश का सिलसिला चल रहा है. पिछले सप्ताह हुई बारिश ने वर्षों का रेकॉर्ड तोड़ दिया और जान-माल को इतना नुकसान पहुंचा है कि शहर को फिर से व्यवस्थित होने में काफी समय लग सकता है.

Tags: Auto News, Dubai news, Flood


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *