नारनौल में ऑटो पर लगेगा खास यूनीक कोड: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस का कदम; नवंबर में चलेगा चैकिंग अभियान


नारनौलएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
एसपी नितिश अग्रवाल। - Dainik Bhaskar

एसपी नितिश अग्रवाल।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस जिले में चल रही ऑटो पर पांच अंक का यूनीक कोड नंबर लिखेगी। जिसमें ऑटो चालक का नाम, मोबाइल नंबर, ऑटो का रजिस्ट्रेशन आदि का पूरा विवरण होगा। हर ऑटो के एक आगे, एक पीछे व एक अंदर स्टीकर लगेगा। ऑटो का विशेष कोड नंबर मिलते ही पुलिस बिना समय गंवाए कार्रवाई कर सकेगी।

डीएसपी ने ऑटो यूनियन के साथ मीटिंग कर योजना के बारे में समझाया और बताया कि यह यूनीक कोड लेना अनिवार्य है। एसपी नितिश अग्रवाल ने बताया कि जिले में काफी संख्या में ऑटो चलते हैं। महिलाएं व लड़कियां ऑटो में खासकर रात के समय सुरक्षित महसूस नहीं करती। सवारियों को ऑटो नम्बर याद नहीं रहता या ऑटो नम्बर ऐसी जगह पर होता, जो यात्री को दिखाई नहीं देता।

ऐसे में पुलिस द्वारा ऑटो पर विशेष स्टिकर लगाए जाएंगे। स्टिकर पर पांच अंकों का यूनीक कोड होगा, जो हर ऑटो का अलग नम्बर होगा। स्टिकर में ऑटो का रजिस्ट्रेशन नम्बर, चालक का नाम व फोटो भी होगा।

एसपी ने बताया कि महेंद्रगढ़ पुलिस ने ऑटो चालकों का डाटा एकत्रित कर लिया है और यूनीक कोड लगाना शुरू कर दिया है। जिले में हर ऑटो पर विशेष नम्बर लगाया जाएगा। पुलिस द्वारा नवम्बर माह में चैकिंग अभियान चलाया जाएगा। चैकिंग के दौरान जिस भी ऑटो पर 5 अंक का विशेष नंबर नही होगा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

एसपी ने बताया कि ऑटो का पूर्ण विवरण एक्सल सीट में तैयार किया जाएगा। ऑटो में कोई भी घटना होती है तो यूनीक कोड नंबर बताते ही पूरा विवरण पुलिस के पास पहुंचेगा। समय रहते पुलिस कार्रवाई कर सकेगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *