नोएडा में फास्ट फूड के स्टाल्स में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू – fire incident in noida


नोएडा में फास्ट फूड के स्टाल्स में लगी भीषण आग (ETV Bharat Reporter)

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा के कोतवाली सेक्टर-113 क्षेत्र के सेक्टर-75 स्थित गोल्फ सिटी के निकट सड़क के किनारे बने स्टॉल्स में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई. आग लगने से एक दुकान में रखे गैस सिलेंडर में भी आग लग गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दुकानें जलकर राख हो चुकी थी. बताया जा रहा है कि आग सिलेंडर में लगने के चलते फैली थी. इस घटना में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने बताया कि सेक्टर-75 में गोल्फ सिटी सोसायटी के निकट बड़ी संख्या में अस्थायी दुकान हैं. इन स्टॉल्स में अधिकतर दुकानें फास्ट फूड बेचने वालों की है. मंगलवार सुबह करीब 8 बजे दुकानों में अचानक आग लगी थी. स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना दी और खुद ही आग पर काबू पाने लगे. सूचना पर दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. एक दुकान में रखे गैस सिलेंडर में भी आग लग गई.

ये भी पढ़ें : दिल्ली के नरेला की प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, सभी लोग सुरक्षित निकाले गए

सिलेंडर फटने के चलते आग बुझाने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. सूचना के मुताबिक करीब सात से आठ अस्थायी स्टॉल्स में लगी आग को फिलहाल काबू पा लिया है. आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है. गनीमत रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. स्टॉल्स में रखें सारे सामान जलकर खाक हो गए. आग लगने के समय दुकानदार स्टॉल्स से दूर चले गए. दुकानदार सुबह स्टॉल खोलने की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान यह घटना हो गई.

ये भी पढ़ें : ग्रेटर नोएडा: आग में जलकर 25 झोपड़ियां हुईं राख, कड़ी मशक्कत के बाद पाया गया काबू


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *