पहाड़ियों के बीच तैयार हो रही 50 कमरों की लग्जरी टेंट सिटी, एडवेंचर और मनोरंजन के सारे संसाधन होंगे


  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Ashoknagar
  • A 50 room Luxury Tent City Being Built Amidst The Hills Will Have All The Resources For Adventure And Entertainment.

अशोकनगर5 घंटे पहलेलेखक: बहादुर सिंह चौहान

  • कॉपी लिंक

अशोकनगर हनुमंतिया की तर्ज पर अब ऐतिहासिक व पर्यटक नगरी चंदेरी को प्रमोट करने के लिए पर्यटन मंत्रालय ने बड़ा प्लान बनाया है। देश विदेश से के टूरिस्टों को आकर्षित करने के लिए नगर से 1 किमी दूर पहाड़ियों के बीच नेचुरल वातावरण में लग्जरी टेंट सिटी बसाना शुरू कर दी। 50 कमरों की इस टेंट सिटी में पर्यटकों के लिए ठहरने के साथ ही एडवेंचर से लेकर रोमांच और मनोरंजन के सारे संसाधन रहेंगे।

यह पहला मौका है, जब किसी टूरिस्ट प्लेस को प्रमोट करने के लिए वहां नई लग्जरी सिटी बसाई जा रही हो। टेंट सिटी बसाने का काम भी शुरू हो चुका है। 20 दिन बाद 5 अक्टूबर से इस लग्जरी टेंट सिटी को पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। इसके लिए विशेष तौर पर 6 दिन तक चंदेरी उत्सव मनाएंगे, जिसमें देश व प्रदेश के बड़े जनप्रतिनिधियों के अलावा फिल्मी हस्तियों से लेकर अन्य सेलिब्रिटी शामिल होंगे।

बाहर से आने वाली इन सभी सेलिब्रिटियों को उत्सव के दौरान पूरे समय चंदेरी में ही रखने के लिए पर्यटन मंत्रालय ने अलग-अलग कई गतिविधियां तय की हैं।

टूरिस्टों को नया अनुभव कराने के लिए रात्रि विश्राम के दौरान यहां रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे, ताकि टेंट सिटी में ठहरने वाले टूरिस्टों का मनोरंजन हो। इसके लिए पर्यटन मंत्रालय ने बाहर की एक बड़ी कंपनी को जिम्मा सौंपा है। टेंट सिटी के माध्यम से पर्यटन मंत्रालय ने चंदेरी को नायाब टूरिस्ट प्लेस के रूप में देश-विदेश के पटल पर प्रदर्शित करने का प्लान बनाया है, जिससे यहां ज्यादा टूरिस्ट आएं और लोगों को रोजगार मिले।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *