पांडरवाली की बेटियां राजस्थान रॉयल्स में क्रिकेट खेलेगी, जीती तो मिलेंगे


बाड़मेर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वरिष्ठ नागरिकों की बैठक आयोजित

भास्कर संवाददाता| बाड़मेर

बाड़मेर जटिया समाज के वरिष्ठ नागरिकों की बैठक गुरुवार को शिव नगर के डॉ. भीमराव अम्बेडकर निशुल्क कोचिंग संस्थान में सम्पन्न हुई। जिसमें समाज में शिक्षा पर जोर दिया गया।

महासचिव मिश्रीलाल जेलिया ने बताया कि बाबा साब की तस्वीर पर माल्यार्पण कर बैठक की शुरुआत की गई। मिश्रीलाल जेलिया ने अम्बेडकर निशुल्क कोचिंग को सहायता राशि का चेक भेंट किया। केशूराम जेलिया, फूलाराम खन्ना ने सहायता की घोषणा की। सभा को संबोधित करते हुए ताराचंद जाटोल ने कहा कि बगैर शिक्षा कुछ भी नहीं, हमें शिक्षा का बीड़ा उठाना हैं।

सभा को केशूराम जेलिया, नाथूलाल चौहान, रमेश वडेरा, पवन चौहान, पूनमचंद खोरवाल, फूलाराम खन्ना, सोनाराम जटोल, बंशीलाल फुलवारिया, देवीलाल खोरवाल, हरीश खोरवाल, दयाल दास, राकेश दोलिया, नाथूराम महाबार, प्रेम कुमार, मनीष, निकिता चौहान, संजना गोंसाई ने सम्बोधित किया।

भास्कर संवाददाता|बाड़मेर नागरिक सुरक्षा बाड़मेर के तीसरे बैच का प्रशिक्षण गुरुवार को सैनिक विश्राम गृ​ह बाड़मेर में सम्पन्न हुआ। उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा श्याम सुंदर राठी ने बताया कि प्रतिभागी प्रशिक्षु अभ्य​िर्थयों को आपदा प्रबंधन व अ​िग्न शमन दल के बारे में जानकारी दी। प्रशिक्षण में अंशकालिक प्रशिक्षक पवन भूत के सानिध्य में ओमप्रकाश, चैनाराम शिवकर, किशनलाल गौड़, हीराराम, किशनसिंह, बांकसिंह,गणेश ने जानकारी दी। फायरमैन मोहनलाल गर्ग ने जानकारी दी।

भास्कर संवाददाता| सेड़वा उपखण्ड मुख्यालय सेड़वा के सीमावर्ती ग्राम पंचायत पांडरवाली की बेटियां क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेकर जिले का नाम रोशन करेगी। जिले के अंतिम छोर की ग्राम पंचायत पांडरवाली की राउमावि पांडवरवाली की बालिकाओं को आई पी एल फ्रेंचाइज राजस्थान रॉयल्स ने खेलने के लिए आमंत्रित किया हैं। राजस्थान में महिला क्रिकेट प्रतिभाओं को बढ़ाने और प्रतिभाओं को तराशने के लिए राजस्थान रॉयल्स कप का आयोजन कर रही हैं। जिसमें 19 वर्ष आयु वर्ग की टेनिस बॉल प्रतियोगिता होगी। जिसमें विजेता टीम को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। साथ ही प्रतिभावान खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया जाएगा। पिछले प्रदर्शन को देखते हुए बालिकाओं को भी आमंत्रित किया हैं।

इस विद्यालय की बालिकाओं ने पिछले एक वर्ष में टेनिस बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। विद्यालय की बालिकाएं पिछले वर्ष विद्यालय टूर्नामेंट में अंडर 17 वर्ष और 14 वर्ष आयु वर्ग में जिला विजेता रही। वहीं अंडर 14 वर्ष आयु वर्ग में सभी 9 इसी विद्यालय की बालिकाओं ने बाड़मेर जिले का नेतृत्व करते हुए राज्य स्तर पर उपविजेता रही। विद्यालय की छात्रा हुमेरा प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट रही थी। वर्तमान में राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक प्रतियोगिता में भी पांडवरवाली की बालिकाओं ने टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता जीत कर जिला विजेता रही।

यह बालिकाएं राज्य स्तर पर बाड़मेर जिले का नेतृत्व कर अपना दमखम दिखाएगी। शारीरिक शिक्षक और टीम के कोच भरतदान चारण ने बताया कि विद्यालय की बालिकाएं दो साल से कड़ी मेहनत कर रही हैं उसी मेहनत का परिणाम है कि बालिकाएं विभिन्न प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में हमारे क्षेत्र में भौतिक संसाधनों की कमी होने के कारण क्षेत्र के विद्यार्थी शिक्षा और खेल में आगे बढ़ाने में परेशानी का सामना कर रहे हैं। सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने बताया कि विद्यालय में खेल मैदान उपलब्ध नहीं हैं। यह बालिकाएं विद्यालय के आगे बनी सड़क पर अभ्यास करके ही आगे बढ़ी हैं। बालिकाओं को अभ्यास मैच खेलने के लिए 5 किलोमीटर दूर तरला विद्यालय में जाना पड़ता हैं। सेड़वा. ग्रामीण जिला स्तर पर ट्रॉफी प्राप्त करती पांडरवाली टीम।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *