पीलिया ने ली इस फिल्म डायरेक्टर की जान, 48 साल की उम्र में दुनिया से हुए रुख़्सत


Surya Kiran- India TV Hindi

Image Source : X
पीलिया ने ली इस फिल्म डायरेक्टर की जान

हाल ही में मनोरंजन जगत से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने हर किसी को दुखी कर दिया है। खबर है कि जाने-माने निर्देशक सूर्य किरण का निधन हो गया है। सूर्य किरण महज 48 साल के थे। बताया जा रहा है कि सूर्य किरण पिछले काफी समय से पीलिया की वजह से बीमार चल रहे थे। उनका इलाज चेन्नई के जीईएम अस्पताल में चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। डायरेक्टर के निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

सूर्य किरण का करियर

बता दें कि सूर्य किरण सत्यम और राजू भाई जैसे निर्देशकीय उपक्रमों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। अपने करियर के दौरान उन्होंने 200 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। इसके बाद उन्होंने निर्देशन में अपना साथ आजमाया और बतौर निर्देशक  2003 में रिलीज़ हुई उनकी पहली फिल्म सत्यम, जिसमें सुमंत और जेनेलिया ने अभिनय किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। वहीं सत्यम में निर्देशन के दौरान उनका नाम सूर्य किरण पड़ गया। सत्यम के अलावा सूर्य किरण धाना 51, ब्रह्मास्त्रम, राजूभाई और चैप्टर 6 जैसी तेलुगु फिल्मों में डायरेक्टर रहें। उन्होने तमिल फिल्म अरासी का भी निर्देशन किया। वहीं डायरेक्टर के तौर पर सूर्य किरण को दो नंदी पुरस्कार मिलें हैं। साथ ही बाल कलाकार के रूप में उन्हे दो केंद्र पुरस्कार भी मिला है। 

सूर्य किरण ने की थी लव-मैरिज

वहीं सूर्य किरण के पर्सनल लाइफ की बात करे तो उन्होंने अभिनेत्री कल्याणी से लव मैरिज की थी। लेकिन इसके बाद दोनों का तलाक हो गया था। फिलहाल सूर्यकिरण के निधन पर कई फिल्मी हस्तियों ने दुख जताया है। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार को चेन्नई में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

एटली कुमार ने अवार्ड मिलते ही खुशी से छुए शाहरुख खान के पैर, किंग खान ने फिर लगा लिया गले

वकील बन रवीना टंडन खोलेंगी बिहार के परीक्षा में हुए झोल की पोल, ‘पटना शुक्ला’ के ट्रेलर में दिखा एक्ट्रेस का दमदार अंदाज

Latest Bollywood News


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *