बगहा में VTR के बीच बनेगा अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर: मनोरंजन दृश्य को देख सकेंगे पर्यटक, 22 दिसंबर को मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन


बगहा (वाल्मिकीनगर)4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रकृति के गोद में VTR के बीच बनने वाला अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर से पर्यटक VTR के मनोरंजन दृश्य को देखेंगे। कन्वेंशन सेंटर के अंदर से एक तरफ जहां पहाड़ों का मनोरम दृश्य देखेंगे। वहीं दूसरे तरफ जंगल की हरियाली देखने को मिलेगा । इसके साथ ही पर्यटक कन्वेंशन सेंटर के अंदर से कल कल करती गंडक नदी की धारा को भी देख सकेंगे।

भवन विभाग के सविच कुमार रवि शुक्रवार को वाल्मीकि नगर के दौर पर पहुंचे हुए थे। इस दौरान वाल्मीकिनगर गंडक बराज के समीप निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय, बगहा एसपी किरण कुमार गोरख जाधव, एसडीएम अनुपमा सिंह, भवन निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता तारिणी दास, जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता नंदकिशोर भारती आदि मौजूद रहे।

22 दिसंबर को मुख्यमंत्री करेंगे उद्घाटन

कन्वेंशन सेंटर का निरीक्षण करते हुए सचिव कुमार रवि ने उपस्थित अभियंताओं से भवन निर्माण के बारे में जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने कन्वेंशन सेंटर का निर्माण एजेन्सी को समय से कार्य पूरा कराने का निर्देश दिया। सचिव ने कहा कि 22 दिसंबर को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वाल्मीकिनगर पहुंच कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने की संभवना है।

ऐसे में समय से निर्माण होना चाहिए। गौरतलब हो कि वाल्मीकिनगर में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में चार अतिथि भवन, एक डोमेट्री, एक 5 सौ सीट वाला मींटिग हॉल भोजनालय, शक्ति गृह एवं पार्क का निर्माण हो रहा है। जिसमें 102 कमरे बनाने हैं।

102 कमरों का होगा निर्माण

14 जनवरी 2024 तक निर्माण कार्य पूरा होने की पूरी संभावनाएं हैं। उससे पहले नवंबर- दिसंबर तक दिव्यांशु कंस्ट्रक्शन को कम से कम दो भवन पूर्ण रूप से निर्माण कर सरकार को हस्तगत कर देना है। उन्होंने कहा कि कन्वेंशन सेंटर में प्रकाश की व्यवस्था सहित बड़ी-बड़ी खिड़कियों लगाए ताकि हाल में बैठे लोगों को बाहर का दृश्य दिखाई पड़ सके। ताकि लोग वीटीआर व प्रकृति का दीदार कन्वेंशन सेंटर से कर सकेंगें। साथ हीं निर्माण कार्य में गुणवत्तापूर्ण कार्य हो। इस कार्य में किसी भी प्रकार की समझौता बर्दाशत नही होगी।

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *