बिजौलिया में तेजा दशमी पर लगेगा मेला: मनोरंजन के लिए लगाया गया एम्यूजमेंट जोन, ब्रेक डांस का झूला लगाया


बिजौलिया4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बिजौलिया में आगामी 25 सितंबर से लगने वाले पांच दिवसीय तेजा दशमी मेले में इस बार लोगों के मनोरंजन के लिए खास तौर पर एम्यूजमेंट जोन लगाया गया है। पथिक क्लब से बस स्टैंड तक लगने वाले मेला परिसर में एसल वर्ल्ड सारिका प्ले जोन लगना शुरू हो गया है। इस बार बच्चों के मनोरंजन के लिए खास तौर पर ब्रेक डांस चकरी लगाई गई है। दुकानों के लिए टेंट लगना शुरू हुए हैं।

वहीं मेले को 4 दिन बाकी रहने के बावजूद पंचायत प्रशासन की आधी अधूरी तैयारियों से अव्यवस्थाएं भी देखने को मिल रही है। अस्थाई दुकाने आवंटन के लिए अभी तक लाइनिंग नहीं किए जाने से दुकानदारों में असमंजस की स्थिति भी बनी हुई है। पशु चिकित्सालय परिसर में लगे एम्यूजमेंट जोन के रास्ते में कीचड़ फैला हुआ है।

मनोरंजन के लिए लगने लगी चकरी डोलर
पशु चिकित्सा परिसर में इस बार एसल वर्ल्ड की थीम पर ब्रेक डांस करते हुए झूला लगाया गया है,जो लोगों को एडवेंचर फील कराएगा। इसके अलावा चकरी, डोलर, नांव, जंपिंग माउस सहित बच्चों के लिए खास छुक-छुक ट्रेन मेले का आकर्षण रहेगी। खिलौना, क्रॉकरी, लकड़ी, लोहे के आइटम,चौपाटी सहित घर परिवार में डेली यूज के सामानों के लिए अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं।

ग्राम पंचायत के सचिव विनोद तोषनीवाल का कहना है कि आज से पंचायत स्टाफ की ड्यूटी मेला परिसर में लगाई गई है। बाहर से आ रहे दुकानदारों की समस्या का ऑन स्पॉट समाधान किया जाएगा। बिजली व्यवस्था के लिए एक फर्म को टेंडर जारी कर दिया है। बिजली गुल होने की स्थिति में जनरेटर की व्यवस्था रहेगी। पीने के पानी के लिए टैंकर खड़े किए जाएंगे। तेज़ाजी मंदिर,पंचायत भवन सहित कस्बे में आकर्षक लाइटिंग की जाएगी। 25 सितंबर को सुबह स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियो की मौजूदगी में मेले की विधिवत शुरुआत की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *