बेंगलुरु कॉमिक कॉन 2023: अधिक कॉमिक्स, कॉसप्ले और मनोरंजन


बेंगलुरु: ऐसे युग में जहां पॉप संस्कृति के प्रति उत्साही लोगों का उत्साह अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंच गया है, भारत के कॉमिक, मंगा, एनीमे और सुपरहीरो फिल्म प्रेमियों के दिल पहले से कहीं ज्यादा तेजी से धड़क रहे हैं। कॉमिक कॉन इंडिया, उपमहाद्वीप में सबसे बड़ा पॉप संस्कृति उत्सव, धूम मचाने के लिए तैयार है, क्योंकि बेंगलुरु कॉमिक कॉन 2023 एक रोमांचक तीन दिवसीय उत्सव के रूप में सामने आ रहा है। जैसे-जैसे हम वर्ष के प्रशंसकों के पसंदीदा सप्ताहांत के 11वें संस्करण के करीब पहुंच रहे हैं, बेंगलुरु कॉमिक कॉन 2023 ने कॉमिक कट्टरपंथियों के लिए वैश्विक पॉप संस्कृति परिदृश्य के कुछ सबसे लोकप्रिय नामों के साथ-साथ उल्लेखनीय भारतीय लेबलों को देखने के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। सदियों से शानदार कहानियों से हमारा मनोरंजन करते आ रहे हैं!

मारुति सुजुकी एरिना प्रस्तुत करता है बेंगलुरु कॉमिक कॉन 2023, क्रंचीरोल द्वारा संचालित, मार्वल कॉमिक्स के साथ एक विशेष समझौते में, प्रत्येक उपस्थित व्यक्ति को स्पाइडरमैन-इंडिया (नंबर 1 अंक) कॉमिक बुक की एक विशेष प्रति प्राप्त होगी।

इस कार्यक्रम में इंडसवर्स, होली काउ एंटरटेनमेंट, हैप्पी फ्लफ, हॉलुबोल (राहिल मोहसिन), गारबेज बिन, कॉर्पोरेट कॉमिक्स, बुल्सआई प्रेस, बकरमैक्स, आर्ट ऑफ सेवियो जैसे कई आगामी प्रकाशन गृहों/भारतीय कलाकारों के साथ बड़े पैमाने पर कॉमिक्स का प्रदर्शन किया गया। प्रसाद भट, और अभिजीत किनी और कई अन्य अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों जैसे डैन पेरेंट, ज़ैक स्टैफ़ोर्ड के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय प्रो-कॉसप्लेयर ब्रिटनी गिनोज़ा इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

बेंगलुरु कॉमिक कॉन के लिए पहली बार, पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया इस कार्यक्रम में सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय कॉमिक बुकस्टोर पेश करेगा, जिसमें मार्वल, डीसी, डार्क हॉर्स, आईडीडब्ल्यू, इमेज, कोडनशा और कई अन्य के शीर्षक प्रदर्शित होंगे। 17 से 19 नवंबर तक, इस बहुप्रतीक्षित कार्यक्रम में द एरेना (द एस्पोर्ट्स क्लब के सहयोग से), 50000 वर्ग फुट का गेमिंग क्षेत्र भी शामिल होगा, जिसमें दैनिक टूर्नामेंट, ईस्पोर्ट्स और लोकप्रिय स्ट्रीमर और गेमिंग अनुभव होंगे। सभी उपस्थित लोगों के लिए कई अन्य रोमांचक गतिविधियों के बीच।

तीन दिवसीय उत्सव के बारे में बात करते हुए, कॉमिक कॉन इंडिया के संस्थापक, जतिन वर्मा ने कहा, “बेंगलुरु कॉमिक कॉन को तीन दिवसीय उत्सव में विस्तारित करना प्रशंसकों के लिए सर्वोत्तम अनुभव बनाने की हमारी प्रतिबद्धता है। जीवंत पॉप को एक साथ लाने की परंपरा को जारी रखना संस्कृति समुदाय, हमारा लक्ष्य और भी अधिक आकर्षक सामग्री, रोमांचक अनुभव और अविस्मरणीय क्षण पेश करना है। इस वर्ष का कार्यक्रम प्रशंसकों, रचनाकारों और कलाकारों का एक जमावड़ा होने का वादा करता है, जिसमें उपस्थित लोगों के लिए कई नए अतिरिक्त और आश्चर्य होंगे।”

इसके साथ ही, कॉमिक कॉन इंडिया में अमर चित्र कथा, राज कॉमिक्स और कोडनशा (लोकप्रिय जापानी प्रकाशक) के पैनल और विशेष सत्र भी देखने को मिलेंगे, इसके बाद अज़ीम बनतवाला, रोहन जोशी, साहिल शाह और निर्मल जैसे कलाकार प्रदर्शन करेंगे। गीक फ्रूट, शाह रूल, अफ़सर के साथ-साथ कई और अद्भुत कलाकारों के संगीत नोट्स के साथ।

बेंगलुरु में उपस्थित लोगों को द एरेना के साथ मनोरम अनुभव लेने का मौका मिलेगा, यह भारत में सबसे बड़ा ईस्पोर्ट्स अनुभव है, वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स इंडिया फिल्म प्रशंसकों के लिए एक्वामैन: द लॉस्ट किंगडम और विली वोंका के लिए विशेष अनुभव पेश करेगा! कॉमिक कॉन इंडिया में लेगो की शुरुआत के साथ! और भी बहुत कुछ। तीन दिवसीय कार्यक्रम पॉप संस्कृति के शौकीनों को सेलियो, बोट, रेडवुल्फ, बेवकूफ डॉट कॉम, नर्ड एरेना, किड्स स्ट्रीट, टॉप्स और कई अन्य ब्रांडों के साथ खरीदारी की होड़ में जाने के लिए प्रेरित करेगा। प्रमुख इवेंट पार्टनर्स में सेलियो, बोट और टीवीएस जैसे ब्रांड शामिल हैं।

यह पोशाक पहनने और हत्या करने का समय है! कॉमिक कॉन 2023 के लिए अभी 17 से 19 नवंबर के लिए केटीपीओ ट्रेड सेंटर, व्हाइटफील्ड, बेंगलुरु में अपना टिकट बुक करें!


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *