बॉलीवुड की वो लेडी विलेन, जो अपने ही घर की बालकनी में आने से करती थीं परहेज, ‘बोलीं- डरती थी कहीं शादी…’


नई दिल्ली. 60-70 के दशक में फिल्मों में वैंप की भी उतनी ही अहमियत होती थी, जितनी हीरो, हीरोइन और लीड कैरेक्टर्स की होती थी. उस दौर की कई ऐसी विलेन रहीं हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया हैं. ऐसी ही एक लेडी विलेन हैं बिंदू. अपने करियर में उन्होंन कई ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्हें लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. लेकिन फिल्मों में सबको डराने वाली ये एक्ट्रेस असल जिंदगी में अपने घर की बालकनी में जाने से बहुत डरती थीं.

अपने दौर में बिंदू ऐसी विलेन रहीं जिन्होंने खलनायिकाओं को नई पहचान दी थी. फिल्म जो भी हो मेकर्स पहले ही विलेन का रोल आते ही बिंदू को कास्ट करने का मन बना लिया करते थे. एक दौर में तो उनके नाम का सिक्का चलता था. बिंदू ने भी कामयाबी का ऐसा ही दौर देखा है जब उनके नेगेटिव रोल और डांस के लोग दीवाने हुआ करते थे. हालांकि फिल्मी दुनिया में वह लीड हीरोइन बनने आई थीं लेकिन विलेन बनकर उन्होंने जिन बुलंदियों को छुआ वो भी काबिल-ए-तारीफ है. एक्ट्रेस बेहद सीक्रेट तरीके से शादी रचा ली थी और एक्टिंग की दुनिया में काम करती रहीं.

हीरो बने तो रहे जीरो, विलेन बन मचा दी तबाही, अजय देवगन को जबरदस्त टक्कर देने फिर लौटा ‘खलनायक’

बनना था हीरोइन बन गईं विलेन
अपने करियर में बिंदू ने कई हिट फिल्मों में काम किया. राजेश खन्ना साल 1971 में आई फिल्म ‘कटी पतंग’ में तो उन्होंने अपने किरदार से सबको हैरान कर दिया था. शक्ति सामंत के निर्देशन में बनी इस सुपरहिट फिल्म में भले ही आशा पारेख लीड रोल में थीं लेकिन कैबरे डांसर शब्बो का किरदार निभाकर बिंदू ने भी खूब वाहवाही लूटी थी. इस फिल्म से एक्ट्रेस की किस्मत का सितारा चमका था. फिल्मों में भले ही पहचान उन्हें विलेन बनकर मिली. लेकिन वह ख्वाहिश हीरोइन बनने की लेकर इंडस्ट्री से जुड़ी थीं. अपने एक इंटरव्यू में खुद उन्होंने बताया था कि वह कंफ्यूज थी कि हीरोइन बन कर वो फायदे में रहेंगी या नुकसान होगा.

bindu

फैन ने खत लिखकर दिया शादी का प्रपोजल
अमर प्रेम, इत्तेफाक, दास्तान, दो रास्ते जैसी फिल्मों में शानदार किरदार निभाने के अलावा वह अर्जुन पंडित, आंटी नंबर वन, मैं हूं न और ओम शांति ओम जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. निगेटिव किरदारों के जरिए उन्होंने फैंस के दिल में अलग जगह बनाई थी. एक फैन तो उनकी एक्टिंग का ऐसा दीवाना हुआ कि उसने बिना कुछ सोचे समझे एक्ट्रेस को खत लिखकर उनसे शादी करने की मांग रख दी और कहा कि वह रोज उनके घर के बाहर आता है लेकिन वह कभी बालकनी में नहीं दिखती, अगर वह बालकनी में आती हैं तो वह समझ जाएगा कि बिंदू शादी के लिए राजी हैं. ये खुलासा खुद बिंदू ने कपिल शर्मा के शो में किया था.

अपने ही घर की बालकनी में जाने से डरती थीं एक्ट्रेस
कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में बिंदू ने इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि उस दौरान अक्सर फैंस उन्हें खत लिखकर अपने दिल की बात उन तक पहुंचाते थे. एक दिन उन्होंने एक खत पढ़ा जिसमें एक फैन ने लिखा था मैं रोज आपके घर के बाहर आता हूं लेकिन आप दिखाई नहीं देती. मैं आपसे शादी करना चाहता हूं. अगर आप बालकनी में आ गईं तो मैं समझ लूंगा कि आपकी भी हां, उस दिन के बाद से अपने किरदारों से सभी को डराने वाली बिंदू इतनी डर गई थीं कि उन्होंने अपनी बालकनी में ही जाना बंद कर दिया था.

Tags: Bindu, Entertainment news., Entertainment Special


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *