भारत का पहला सरकारी OTT प्लेटफॉर्म केरल में 7 मार्च को होगा लॉन्च


भारत का पहला सरकारी स्वामित्व वाला ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘सी स्पेस’ केरल में गुरुवार को लॉन्च होने जा रहा है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन 7 मार्च को सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर कैराली थिएटर में इस ओटीटी प्लेटफॉर्म का शुभारंभ करेंगे. वहीं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री साजी चेरियन इसकी अध्यक्षता करेंगे.

केरल राज्य फिल्म विकास निगम के फिल्म निर्देशक और अध्यक्ष शाजी एन करुण ने कहा कि पहले चरण के लिए अब तक 42 फिल्मों का चयन किया है. प्लेटफॉर्म पर वे फिल्में भी दिखाई जाएंगी, जिन्होंने राष्ट्रीय या राज्य पुरस्कारों में पुरस्कार जीते हैं या प्रमुख फिल्म समारोहों में प्रदर्शित की गई हैं. सी स्पेस पर दर्शकों को 75 रुपये में एक फीचर फिल्म और बहुत कम कीमत पर कंटेंट देखने को मिलेगी.

शाजी एन करुण ने कहा कि सी स्पेस मूल रूप से सामग्री चयन और प्रसार के मामले में ओटीटी क्षेत्र में बढ़ते असंतुलन और विविध चुनौतियों का जवाब है. सी स्पेस का प्रबंधन केएसएफडीसी करेगी, जो एक राज्य स्वामित्व वाली कंपनी है, जिसे केरल सरकार के सांस्कृतिक मामलों के विभाग की ओर से मलयालम सिनेमा और उद्योग को बढ़ावा देने का काम सौंपा गया है.

दिखाई जाने वाले कंटेंट को सेलेक्ट करने के लिए केएसएफडीसी ने एक क्यूरेटर पैनल का गठन किया है, जिसमें बेन्यामिन, ओ वी उषा, संतोष सिवन, श्यामाप्रसाद, सनी जोसेफ और जियो बेबी शामिल हैं. मंच पर प्रस्तुत की गई प्रत्येक सामग्री का मूल्यांकन पैनल के तीन क्यूरेटर द्वारा उसकी कलात्मक, सांस्कृतिक और इन्फोटेनमेंट योग्यता के लिए किया जाएगा.

ये भी देखिए: Karisma Kapoor ने की सलेक्टिव किरदार चुनने पर बात, ‘मैं ऐसी स्थिति में हूं जहां हां या ना कह सकती हूं’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *