मनोरंजन इंडस्ट्री के वह खिलाड़ी जो पहले कभी अंडर -19 में अपनी किस्मत आजमा चुके, किसी वजह से क्रिकेट छोड़कर इंडस्ट्री में दाखिला लेना पड़ा


नमस्कार दोस्तों आज हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताने वाले जिन्होंने क्रिकेट की पिच पर अपनी किस्मत आजमाई और फिर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। आपको बताना चाहते कि फिल्मों में तो आपने कई सारे एक्टर को बैटिंग और बोलिंग करते हुए देखा होगा। लेकिन आज हम आपको उन एक्टर के बारे में बताना चाहते जो की इंडस्ट्री में आने से पहले क्रिकेट की दुनिया में जाना चाहते थे।

कुछ ऐसी इंडस्ट्री के एक्टर जो की बनना चाहते थे किक्रेटर

सबसे पहले अंगद बेदी की बात करें, जो बिशन सिंह बेदी के बेटे हैं। अंगद ने अंडर-19 क्रिकेट टीम के साथ खेला था लेकिन बाद में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और अब वे एक सफल अभिनेता हैं। फिर आते आयुष्मान खुराना, जिन्होंने भी अंडर-19 क्रिकेट टीम के साथ खेला था। उनके भाई अपारशक्ति खुराना भी हरियाणा की अंडर-19 क्रिकेट टीम के हिस्से रहे। लेकिन आयुष्मान ने भी बाद में एक्टिंग में अपना करियर बनाया और बॉलीवुड में एक जाने-माने अभिनेता बन गए।

हुमा कुरैशी के भाई साकिब सलीम भी इसमें शामिल 

अन्य एक्टर हैं हुमा कुरैशी के भाई साकिब सलीम, जिन्होंने भी क्रिकेट की दुनिया में अपनी किस्मत आजमाई, वे दिल्ली और जम्मू कश्मीर की टीमों के लिए खेल चुके। आपको बताना चाहते कि आज की तारीख में साकिब सलीम का नाम भले ही नहीं सुनाई देता हो लेकिन हुमा कुरैशी का नाम आज भी सुनाई देता है। एक्टर-सिंगर हार्डी संधु भी टीम इंडिया में अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। लेकिन चोट लगने की वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। लेकिन आपको बताना चाहते कि आज की तारीख में एक्टर-सिंगर हार्डी संधु मनोरंजन इंडस्ट्री में अपना नाम बना रहे।

टीवी इंडस्ट्री के पापुलर एक्टर करण वाही भी इसमें शामिल

टीवी इंडस्ट्री के पापुलर एक्टर करण वाही भी एक जमाने में दिल्ली की टीम में अंडर-19 में खेला करते थे लेकिन बाद में उन्हें भी किसी वजह से क्रिकेट छोड़ना पड़ा। लेकिन आज की तारीख में वह इंडस्ट्री में अपना नाम बना रहे। ये सब एक्टर्स हैं जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में अपना नाम बनाया और फिर एक्टिंग में भी अपनी मार्क्स छोड़ी है। इससे साबित होता है कि कोई भी अपने सपनों को पूरा कर सकता है बस उसकी मेहनत, लगन और जिम्मेदारी की जरुरत होती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *