मनोरंजन के क्षेत्र में भारत बनेगा विश्वगुरु : अनुराग ठाकुर


नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत मनोरंजन क्षेत्र में विश्व गुरु बनने की दिशा में अग्रसर है। मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र हर वर्ष 20 फीसदी की ग्रोथ रेट से आगे बढ़ रहा है।

ठाकुर ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि गोवा में 20 से 28 नवंबर के बीच इफ्फी का आयोजन किया जाएगा। यह फिल्मों के लिए एक वैश्विक मंच है। यहां दुनिया की बेहतर फिल्में को मंच मिलता है और सम्मानित किया जाता है।

– Advertisement –

ठाकुर ने कहा कि भारत में दुनिया में सबसे अधिक फिल्में हर वर्ष बनती हैं। देश में ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफार्मों का तेजी से विस्तार हो रहा है। हजारों घंटों के कंटेंट ओटीटी पर उपलब्ध हैं। ओटीटी पर भारतीय फिल्में और वेब सीरीज खूब देखी जा रही हैं। यह क्षेत्र रोजगार के अवसर पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। अब ओटीटी श्रेणी में भी बेहतर फिल्मों को सम्मानित किया जाएगा।

ठाकुर ने कहा कि इफ्फी के प्रति दुनिया के फिल्मकारों का आकर्षण बढ़ा है। इस बार बाहरी देशों की फिल्मों की एंट्री में तीन गुना की बढ़ोतरी हुई है। इस वर्ष जाने-माने हॉलीवुड अभिनेता माइकल डगलस को गोवा में आयोजित होने वाले 54वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रतिष्ठित सत्यजीत रे एक्सीलेंस इन फिल्म लाइफटाइम अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

– Advertisement –

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *