मनोरंजन के लिए भांग का उपयोग वैध होने पर जर्मन जश्न मना रहे


बर्लिन : सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार से रात भर में भांग को वैध बनाने के जश्न में जर्मनी में बड़ी भीड़ इकट्ठा हुई। बर्लिन के ब्रैंडेनबर्ग गेट पर संगीत और नृत्य के दौरान प्रतिभागियों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और हवा में धुएं के बादल उड़ा रहे थे।

सीएनएन के अनुसार, जहां एक व्यक्ति ने टीवी कैमरों के सामने औपचारिक रूप से जॉइंट रोल किया, वहीं दूसरे को अपनी बाइक के पीछे एक ट्रेलर पर एक विशाल भांग के पत्ते की कलाकृति के साथ भीड़ के बीच से गुजरते हुए देखा गया।

जर्मनी की संसद के निचले सदन ने पिछले महीने दवा तक आसान पहुंच की अनुमति के फायदे और नुकसान के बारे में एक विवादास्पद राष्ट्रीय बहस के बाद ‘सीमित मनोरंजक उपयोग’ के लिए भांग को वैध बनाने के लिए मतदान किया था।

देश के स्वास्थ्य मंत्री कार्ल लॉटरबैक ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट में इस कदम की सराहना की। उन्होंने लिखा, “कैनबिस का उपयोग कल से ही मौजूद था, लेकिन यह बढ़ रहा है। अब यह वर्जित क्षेत्र से बाहर निकल रहा है।”

उन्होंने कहा, “यह वास्तविक लत सहायता, बच्चों और युवाओं की रोकथाम और काले बाजार से निपटने के लिए बेहतर है, जिसके लिए जल्द ही एक विकल्प होगा।” वयस्क अब व्यक्तिगत उपयोग के लिए दवा की थोड़ी मात्रा रख सकते हैं, लेकिन 18 वर्ष से कम उम्र वालों को अभी भी इसका उपयोग करने की अनुमति नहीं है। (एएनआई)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *