मनोरंजन में बदली युवाओं की विरोध रैली, सुक्खू सरकार पर लगाए मोये-मोये के नारे


उज्ज्वल हिमाचल। मंडी

प्रदेश में गेस्ट लेक्चरर भर्ती निर्णय के विरोध में सैंकड़ों बेरोजगार युवक हिमाचल की सुक्खू सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। आज मंडी में दर्जनों युवाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मंडी शहर के पड्डल मैदान से डीसी ऑफिस गेट तक विरोध रैली निकाली। इस भर्ती के विरोध में जहां युवाओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, युवाओं ने सुक्खू सरकार मोये-मोये के नारे भी लगाए।

युवाओं का कहना है कि हिमाचल में यह पहली सरकार है जो शिक्षकों की भर्ती कमीशन के माध्यम से नहीं, बल्कि गेस्ट लेक्चरर के तौर पर कर रही है, जिसका सभी युवा विरोध करते है। युवाओं को आस थी कि कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के बाद उनके साथ न्याय होगा और लंबित रिजल्ट भी जल्द आएंगे लेकिन इसके विपरीत युवाओं के साथ यह सरकार भी छल के अलावा और कुछ नहीं कर रही है।

वहीं, सयाल सिंह ठाकुर ने कहा कि गेस्ट लेक्चर भर्ती प्रदेश के उन लाखों युवाओं के साथ अन्याय है जो रात-दिन लाइब्रेरी में बैठकर सरकारी नौकरी के लिए पढाई कर रहा है। यदि प्रदेश सरकार अपने इस निर्णय को जल्द वापिस नहीं लेती है तो पूरे प्रदेश के बेरोजगार युवा सड़कों पर होंगे। इतना ही नहीं युवा विधानसभा का घेराव करने के साथ अपने हकों के लिए अनशन पर बैठने से भी गुरेज नहीं करेंगे।

संवाददाताः उमेश भारद्वाज

हिमाचल प्रदेश की ताजातरीन खबरें देखने के लिए उज्जवल हिमाचल के फेसबुक पेज को फॉलो करें

Previous articleप्रदेश में स्थापित होंगी उत्कृष्ट पाठशालाएं : यादविंदर गोमा
Next articleराज्य शैक्षिक अनुसंधान रोड सेफ्टी पर कर रहा चैप्टर तैयार


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *