मामू के स्पेशल मटन-चिकन और पराठे का है क्रेज, खाने के लिए टूट पड़ते हैं लोग


मनीष कुमार/कटिहार. कटिहार में मामू के हाथ के बना हुआ चिकन और मटन अगर आप एक बार खाएंगे तो बार-बार आएंगे. सिरसा दलन चौक के पास स्थित इब्राहिम के चिकन-पराठा, मटन-चावल का कुछ ऐसा क्रेज है कि सिर्फ कटिहार ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्रों से लोग भी यहां आते हैं. बताते चलें कि मोहम्मद इब्राहिम को इस इलाके के लोग मामू कहते हैं. इब्राहिम कहते हैं यह उनके निजी संबंध है. जिसके कारण हर कोई उन्हें मामू कहते हैं. वह भी हर कस्टमर को अपने रिश्तेदार मान कर ही प्रेम के साथ बने भोजन को परोस कर खिलाते हैं.

जहां पर चिकन चावल 100 रु में चार पीस और चिकन-पराठा 70 रु में दो पीस और चावल खिलाते हैं. 150 रुपये में मटन-चावल उपलब्ध है. मोहम्मद इब्राहिम कहते हैं कि वह अपने होटल में खुद से चिकन मटन पकाते हैं. स्टाफ केवल खाना परोसने के लिए रखे हैं. मामू के इस होटल में कटिहार के साथ-साथ आसपास के इलाके से भी लोग पहुंचते हैं. सुबह 9:00 बजे से रात 9:00 बजे तक इस होटल में गर्मा गरम खाना उपलब्ध होने का दवा मोहम्मद इब्राहिम कर रहे हैं. यहां रोजाना 80 से 100 KG चिकन और 40 से 50 KG मटन की बिक्री होती है. यहां देसी अंदाज में चूल्हा पर चिकन और मटन साथ में पराठा बनाया जाता है.

पराठे का स्वाद और मामू का प्यार

वहीं, ग्राहक श्याम, राजेश, विश्वास की माने तो उनका कहना है कि यहां काफी स्वादिष्ट चिकन और मटन पराठा खिलाया जाता हैं. अन्य रेस्टोरेंट के मुकाबले यहां बेहतर स्वाद के साथ चिकन पराठा, मटन पराठा और चावल उपलब्ध है. ग्राहक ने विशेष रूप से बताया कि यहां सबसे बेहतर बात यह है कि यहां पर होटल के मालिक इब्राहिम काफी प्यार से ग्राहकों से बात करते हैं. उतना ही प्यार से सभी को भोजन परोस कर खिलाते हैं, इसलिए कई ऐसे ग्राहक हैं जो कई साल से इस होटल में आकर मटन-चिकन और पराठा का स्वाद ले रहे हैं. अगर आप भी चिकन और मटन के शौकीन है तो आपको कटिहार के इस होटल में एक बार जरूर आना चाहिए.

.

FIRST PUBLISHED : September 09, 2023, 15:40 IST


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *