यूएई में रह रहे भारतीय टेक्नीशयन की खुली किस्‍मत, रातोंरात बन गया 45 करोड़ का मालिक


दुबई: यूएई के फुजैरा में टेक्नीशियन की नौकरी करने वाले भारतीय प्रवासी श्रीजू की किस्मत रातोंरात पलट गई। उन्होंने 20 मिलियन दिरहम (करीब 45 करोड़ भारतीय रुपए) जीते हैं। एक लकी ड्रॉ में उनको माहजूज का ये प्राइज मिला है। जिसने उनको करोड़पति बना दिया है। श्रीजू संयुक्त अरब अमीरात में एक तेल और गैस व्यवसाय में नियंत्रण कक्ष ऑपरेटर हैं। उन्होंने ना सिर्फ ड्रॉ जीता बल्कि सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार भी जीता है। जिसकी प्राइज मनी 20 मिलियन दिरहम है।

श्रीजू को जब पुरस्कार जीतने की खबर आई तो वह ड्यूटी पर थे। उनको इसकी कॉल मिली तो उनको विश्वास ही नहीं हुआ। श्रीजू ने बताया कि पिछले तीन साल से लगातार ड्रॉ में भाग ले रहे हैं। उनको उम्मीद थी कि एक दिन उन्हें ये अवॉर्ड मिलेगा। हालांकि इस बार वह ड्रॉ में भाग लेकर भूल ही गए थे। ऐसे में जब उनको जीतने की खबर मिली तो उनको खुशी के साथ-साथ आश्चर्य भी हुआ।

पाकिस्तानी मछुआरे हाजी बलूच की खुली किस्‍मत, हाथ लगी ऐसी मछली रातोंरात बन गया करोड़पति

घर खरीदना चाहते हैं श्रीजू

39 साल के श्रीजू केरल के रहने वाले हैं। वह यूएई में 11 साल से काम कर रहे हैं। श्रीजू के 6 साल के जुड़वां बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि इस पैसे से वे भारत में एक अच्छा घर खरीदेंगे। श्रीजू ने ये भी कहा है कि बड़ी रकम जीतने के बावजूद उनका नौकरी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। उन्होंने कहा, मैं अपनी नौकरी जारी रखूंगा। मेरी जल्द ही नौकरी छोड़ने की कोई योजना नहीं है।

इस की ड्रॉ को कराने वाली संस्था माहजूज ने बताया है कि साप्ताहिक ड्रॉ के जरिए अब तक 64 लोग करोड़पति बने हैं। श्रीजू के अलावा कई अन्य भारतीयों को भी लॉरी में पुरस्कार मिले हैं। दुबई में भारतीयों को सबसे ज्यादा लॉटरी खरीदने के लिए भी जाना जाता है। भारतीय काफी बढ़-चढ़कर लॉरी टिकट खरीदते हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *