रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल ने रचा इतिहास


रणबीर कपूर की नई फिल्म ‘हियावान’ भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। वैश्विक लॉन्च का अनुमान लगभग 115 करोड़ रुपये है। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने ए-लिस्ट फीचर फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग हासिल की थी। रणबीर कपूर द्वारा निर्देशित, यह गैंगस्टर ड्रामा शाहरुख खान की जवान के बाद अब तक की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है, जिसने पहले दिन 3 घंटे और 21 मिनट के रनटाइम के साथ 126 करोड़ रुपये की कमाई की थी। एटली द्वारा निर्देशित। कोई अमेरिकी प्रीमियर नहीं था.

एकल की रिलीज के साथ, “एनिमल” ने भारत और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी पहली बिक्री लॉन्च का जश्न मनाया, और दुनिया भर में शुरुआती चार्ट में नंबर एक पर पहुंच गया। यह फिल्म सभी उम्मीदों से बढ़कर है और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म दर्शकों के बीच हलचल पैदा कर रही है। यह संग्रह उन तेलुगु प्रवासियों का गौरव है जो संदीप रेड्डी वांगा के प्रभाव में इस फिल्म में आए थे। यह निश्चित रूप से भारतीय सिनेमा के इतिहास में किसी ए-रेटेड फिल्म की सबसे बड़ी ओपनिंग है, एक ऐसा रिकॉर्ड जो आने वाले कई वर्षों तक कायम रहेगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनिमल ने भारत में 75 मिलियन रुपये की कमाई की और अंतरराष्ट्रीय बाजार में 4.9 मिलियन डॉलर से 5 मिलियन डॉलर के बीच कलेक्शन किया। इसमें प्रीमियर से मिले $1.2 मिलियन शामिल हैं। रणबीर कपूर शाहरुख खान के बाद ए-रेटेड नॉन-हॉलिडे फिल्म में वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 100 मिलियन डॉलर का आंकड़ा छूने वाले दूसरे अभिनेता बन गए। ‘पठान’ और ‘जवान’ के बाद ‘एनिमल’ हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की तीसरी फिल्म है जिसने अपने पहले दिन 100 करोड़ रुपये की कमाई की है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *