रणबीर कपूर की ‘Animal’ पर बोला 39 साल की ये साउथ स्टार, ‘मुझे अगर फिल्म मिले, मैं 100% बिक जाउंगा..’


संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) की फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) 22 दिसंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसे लेकर लोगों की मिली- जुली प्रतिक्रियाएं आई हैं. हालांकि, फिल्म ब्लॉकबस्टर रही लेकिन इसे लेकर कई लोगों ने कुछ सीन्स पर आपत्ति जताई है. इसमें रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी सहित अन्य शामिल थे. संदीप रेड्डी वांगा की पिछली फिल्मों, जिनमें ‘अर्जुन रेड्डी’ और ‘कबीर सिंह’ शामिल हैं, उनकी तुलना में ‘एनिमल’ की उसके तीव्र दृश्यों (intense scenes) और स्त्रीद्वेषपूर्ण सामग्री (misogynistic content) के लिए आलोचना की गई थी.

एनिमल पर नानी की राय
इसी बीच साउथ सिनेमा के नेचुरल स्टार नानी (Natural star Nani) ने ‘एनिमल’ में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की तरह इंटेंस रोल करने में अपनी दिलचस्पी बयां की है. उन्होंने जिक्र किया कि उन्हें अपनी भविष्य की एक्शन थ्रिलर फिल्म के लिए ‘एनिमल’ में दिखाई गई हिंसा और इंटेंसिटी की जरूरत होगी. नानी ने कहा कि ऐसे किरदार एक खास मात्रा में ऊर्जा की मांग करते हैं और रणबीर ने इसे पूरी तरह से दिया है. ऐसे किरदार निभाने से एक अभिनेता को हमेशा हाई परफोर्मेंस लेबल को तलाशने और बनाए रखने में मदद मिलेगी.

अगर नानी को एनिमल जैसी फिल्म मिलती तो वे करेंगे लेकिन ऊर्जा अलग होगी
गुल्टे के साथ अपने हालिया साक्षात्कार में नानी ने कहा कि अगर उन्हें ‘एनिमल’ जैसी भूमिका की पेशकश की जाती है तो वो निश्चित रूप से रणबीर की तुलना में बहुत अधिक ऊर्जा और हिंसा करेंगे. ‘अगर मुझे एनिमल के समान तीव्रता के साथ एनिमल की पेशकश की जाती है, तो मैं इसमें शामिल हो जाऊंगा. जिस क्षण मैं इसे निभाऊंगा, जिस तरह की तीव्रता या ऊर्जा सामने आएगी वो रणबीर की ऊर्जा से थोड़ी अलग होगी. लेकिन 100 प्रतिशत, यह एक ऐसी ऊर्जा है जिस पर मैं हमेशा बिकूंगा’. ‘एनिमल’ में बॉबी देओल और अनिल कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में थे. इस बीच, नानी को आखिरी बार मृणाल ठाकुर के साथ ‘हाय नन्ना’ में देखा गया था. दोनों फिल्में पिता-बच्चे के रिश्ते के बारे में थीं, लेकिन ‘एनिमल’ की कहानी जटिल थी, जबकि ‘हाय नन्ना’ एक पारिवारिक मनोरंजक फिल्म थी.

जावेद अख्तर जता चुके एनिमल के सीन पर आपत्ति
हालांकि, जावेद अख्तर जैसी नामचीन हस्तियों ने एनिमल पर सवाल खड़े किए हैं. जावेद अख्तर ने औरंगाबाद में अजंता एलोरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बात करते हुए एनिमल के विवादित सीन की आलोचना की थी जिसमें रणबीर कपूर ने तृप्ति डिमरी को अपने जूते चाटने के लिए कहा था. उन्होंने कहा था, ‘मेरा मानना है कि आज युवा फिल्म निर्माताओं के लिए यह परीक्षा का समय है कि वे किस तरह के किरदार बनाना चाहते हैं, जिसकी समाज सराहना करे. उदाहरण के लिए, अगर कोई फिल्म है जिसमें एक आदमी एक महिला से अपने जूते चाटने के लिए कहता है या अगर कोई पुरुष कहता है कि किसी महिला को थप्पड़ मारना ठीक है, और अगर फिल्म सुपर डुपर हिट है, तो यह बहुत खतरनाक है.’

बाद में एनिमल की टीम ने जावेद अख्तर पर किया था तीखा हमला
हालांकि, बाद एनिमल की टीम की ओर से लिखा गया था, ‘आपके जैसी क्षमता का लेखक, एक लवर (Between Zoya & Ranvijay) के विश्वासघात और धोखे को नहीं समझ सकता तो आपकी सभी कलाएं झूठी हैं. जब प्रेम में एक महिला को एक पुरुष धोखा देता है. और वो जब पुरुष को कहती है कि मेरे जूते चाटो तब आप लोग इसे नारीवाद कहकर जश्न मना रहे होते. प्यार को लिंग की राजनीति से मुक्त होने दें. चलो उन्हें सिर्फ लवर्स कहते हैं. लवर धोखा देता है और झूठ बोलता है. फिर उसे कहा जाता है कि मेरा जूता चाटो.’

Tags: Natural Star Nani, Ranbir kapoor, South cinema News


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *