रणवीर के डीपफेक वीडियो पर सख्त पुलिस


डीपफेक का मामला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. आमिर खान के बाद अब रणवीर सिंह डीपफेक मामले का शिकार हो गए. महाराष्ट्र पुलिस की साइबर सेल ने रणवीर सिंह के एक डीपफेक या हेरफेर किए गए वीडियो को अपलोड करने के आरोप में एक एक्स यूजर के खिलाफ FIR दर्ज की है, जिसमें एक्टर कांग्रेस को वोट देने की अपील करते नजर आए.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक , अधिकारी ने बताया कि एक्टर के पिता जगजीत सिंह भावनानी की ओर से यूजर @sujataindia1st के खिलाफ दायर शिकायत पर मंगलवार को FIR दर्ज की गई.

बता दें कि शिकायत दर्ज करने के अलावा रणवीर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स को आगाह करते हुए लिखा था, ‘डीपफेक से बचें दोस्तों.’

फेक वीडियो में क्या था?

डीपफेक वीडियो में रणवीर किसी पॉलिटिकल पार्टी का सपोर्ट करते नजर आ रहे थे. यह वीडियो हाल ही में रणवीर की वाराणसी विजिट का है जिसमें वो शहर से जुड़े अपने एक्सपीरियंस शेयर कर रहे थे.

डीपफेक वीडियो में रणवीर को कहते हुए दिखाया गया-‘मोदी जी का उद्देश्य यही है कि वो सेलिब्रेट करें हमारे दुखी जीवन को. हमारे दर्द को, हमारी बेरोजगारी को और हमारी महंगाई को।. क्योंकि हम जो भारतवर्ष हैं.. अब अन्याय काल की तरफ.. इतनी स्पीड से बढ़ रहे हैं पर हमें हमारे विकास और न्याय को मांगना नहीं भूलना चाहिए. इसलिए सोचो और वोट दो.’

आमिर भी हुए शिकार

इससे पहले एक्टर आमिर खान का भी एक फेक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वो एक पॉलिटिकल पार्टी का सपोर्ट करते दिखे थे.

वीडियो वायरल होने के बाद आमिर ने इस पर रिएक्ट करते हुए कहा था कि वो किसी पार्टी का समर्थन नहीं करते और यह वीडियो फेक है. एक्टर ने इस मामले में साइबर सेल में FIR भी दर्ज कराई थी.

रणवीर का वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट पर रणवीर की अगली फिल्म अजय देवगन स्टारर ‘सिंघम अगेन’ है. रोहित शेट्‌टी के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में अजय और रणवीर के अलावा, करीना कपूर, अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, दीपिका पादुकोण और अर्जुन कपूर भी नजर आएंगे. इसके बाद वो फरहान अख्तर की फिल्म ‘डॉन 3’ की शूटिंग शुरू करेंगे.

ये भी देखें: Arti Singh की संगीत सेरेमनी में पहुंचे कई सेलेब्स, पार्टी में पारस-माहिरा ने एक-दूसरे को किया इग्नोर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *