राजस्थान की बड़ी खबरें फटाफट: डिवाइडर से कार पर कूदा सांड, युवक की मौत; टेंट हाउस गोदाम में लगी भीषण आग


जयपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

ये है, राजस्थान की बड़ी खबरें फटाफट…। अब आप एक ही जगह पर प्रदेश के 8 बड़े शहरों की खबरें पढ़ सकते हैं। जयपुर, जोधपुर, अजमेर, सीकर, अलवर, बीकानेर, उदयपुर और कोटा में कब क्या हुआ, इसकी सबसे पहले जानकारी यहां मिलेंगी। आठों जिलों की राजनीति से लेकर, हर दिन होने वाले बड़े इवेंट, कार्यक्रम और हादसों की खबरें दिनभर अपडेट होती रहेंगी।

आइए, शुरुआत करते हैं जयपुर से

1. दिव्यांग भी संभालेंगे चुनावी बूथ
चुनाव आयोग ने दिव्यांगों की 200 टीम बनाई है। हर टीम एक विधानसभा क्षेत्र में बूथ का पूरा मैनेजमेंट देखेगी। (पढ़ें पूरी खबर)

2. जयपुर में टेंट हाउस गोदाम में लगी भीषण आग
जयपुर में एक टेंट हाउस गोदाम में रविवार दोपहर भीषण आग लगने से दहशत फैल गई। फायर बिग्रेड की 12 गाड़ियों ने कई फेरे किए तब जाकर आग पर काबू पाया। (पढ़ें पूरी खबर)

3. फिर कोर्ट जाने की तैयारी में मुनेश गुर्जर
नगर निगम जयपुर हेरिटेज के मेयर पद से निलंबित होने के बाद मुनेश गुर्जर अब वापस कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकती हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

4. जयपुर में कल PM मोदी की सभा
करीब साढ़े 4 साल बाद पीएम मोदी की सभा जयपुर में होने जा रही है। इसे खास बनाने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ रही है। (पढ़ें पूरी खबर)

5. बस ने टेम्पो को टक्कर मारी, 5 लोगों की मौत
दौसा के महवा में लोक परिवहन की बस ने सामने से आ रहे टेम्पो को टक्कर मार दी। हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक घायल को जयपुर रेफर किया गया है। मृतकों में एक बच्चा, तीन पुरुष और एक महिला शामिल हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

अब खबरें जोधपुर से…

1. बाइक से टकराई गाय, युवक के सीने में घुसा सींग
उदयपुर पालनपुर फोरलेन पर दौड़ती हुई गाय एक तेज रफ्तार बाइक से जा टकराई। हादसे में गाय का सींग बाइक सवार के सीने में घुस गया। (पढ़ें पूरी खबर)

2. शूटिंग के लिए जोधपुर पहुंचे धोनी
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रविवार दोपहर को जोधपुर पहुंचे। वे यहां शूटिंग करने आए हैं। 2 दिन तक यहां रुकेंगे। (पढ़ें पूरी खबर)

3. राजस्थान का पहला H शेप का ओवरब्रिज
देश का दूसरा और प्रदेश का पहला H आकार का रेल ओवरब्रिज बन कर तैयार हो गया है। जोधपुर के आरटीओ फाटक पर तैयार हुए इस ब्रिज का काम 5 साल पहले शुरू हुआ था। (पढ़ें पूरी खबर)

4. स्कूल बस-ट्रक की भिड़ंत, प्रिंसिपल-छात्रा की मौत
बाड़मेर में एक स्कूल बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे में एक छात्रा और प्रिंसिपल की मौत हो गई, जबकि 20 स्टूडेंट्स घायल हो गईं। ​​​​​​(पढ़ें पूरी खबर)

5. बंदर को पीठ पर बैठाकर घुमाते कुत्ते, VIDEO
जैसलमेर जिले के गड़ीसर लेक में बंदर और कुत्ते की दोस्ती का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां आए पर्यटक भी इनका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल रहे हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

अजमेर की खबरें…

1. दो ट्रक आपस में भिड़े, ड्राइवर जिंदा जला
डीडवाना-कुचामन में मेगा हाईवे पर दो ट्रकों में आमने-सामने हुई भिड़ंत के बाद भीषण आग लग गई। एक ट्रक ड्राइवर की जिंदा जलने से मौत हो गई। वहीं दूसरे ड्राइवर ने ट्रक से कूदकर जान बचाई। (पढ़ें पूरी खबर)

2. दरगाह में जायरीन के बाल और आधी मूंछ काटी
अजमेर में ख्वाजा साहब की दरगाह में आए युवक को जेब तराश बताकर मारपीट की और उसके बाल व आधी मूंछ काट दी गई। पीड़ित का आरोप है कि नजराने के लिए पैसे मांगे, जब नहीं दिए तो ऐसा किया। ​​​​​​(पढ़ें पूरी खबर)

3. ईद मिलादुन्नबी जुलूस: ड्रोन से निगरानी और डीजे गाड़ियों पर पाबंदी
28 सितंबर को मुस्लिम समुदाय जश्ने ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकालेगा। इस जुलूस पर ड्रोन से निगरानी रहेगी। जुलूस में डीजे गाड़ियों पर पाबंदी रहेगी। (पढ़ें पूरी खबर)

4. बोलेरो-कैंपर की आमने-सामने भिड़ंत, 3 की मौत
नागौर के मेड़ता में बोलेरो और कैंपर की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में 80 साल की महिला समेत 3 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 7 लोग घायल हो गए, जिनमें 2 की हालत गंभीर है। (पढ़ें पूरी खबर)

कोटा की खबरें…

1. कोटा दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ की जमीन पर अतिक्रमण
कोटा दुग्ध उत्पादक संघ की जमीन पर वर्षों से अतिक्रमण है। मामले को लेकर अध्यक्ष चैन सिंह राठौड़ ने कहा है कि चेतावनी दे दी गई है। अगर अब भी अतिक्रमण नहीं हटता तो कार्रवाई कराई जाएगी। ​​​​​​(पढ़ें पूरी खबर)

उदयपुर की खबरें…

1. राज्य की तीसरी वंदे भारत उदयपुर से रवाना
राजस्थान की तीसरी वंदे भारत ट्रेन काे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन उदयपुर से जयपुर के बीच चलेगी। (पढ़ें पूरी खबर)

2. पहली बार फूलों से सजा सांवलिया सेठ का मंदिर
श्री सांवलिया जी में आज से जलझूलनी एकादशी मेले की शुरुआत होने जा रही है। पहली बार पूरे मंदिर को फूलों से सजाया गया है। इसके लिए कोलकाता समेत अन्य राज्यों से 19 तरह के फूल मंगाए गए हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

3. राघव-परिणीति की शादी आज
आप नेता राघव चड्ढा और बॉलीवुड एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा आज शादी के बंधन में बंधेंगे। होटल लीला और ताज लेक पैलेस को सजाया जा चुका है। (पढ़ें पूरी खबर)

अलवर की खबरें…

1. बहरोड़ विधायक को दिखाए काले झंडे, मुर्दाबाद के नारे लगे
बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र के गांव बिचपुरी में शनिवार दोपहर बहरोड़ विधायक बलजीत यादव को ग्रामीणों ने काले झंडे दिखाए और मुर्दाबाद के नारे लगाए। (पढ़ें पूरी खबर)

सीकर की खबरें…

1. चीनी की मिठास पर महंगाई की मार
त्योहारों की शुरुआत से पहले ही चीनी के भाव बढ़ने लगे हैं। पिछले एक माह में चीनी के भाव में करीब 200 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी आई है। इसके बाद चीनी के थोक भाव 41.50 से 46 रुपए प्रति किलो हो गए हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

बीकानेर की खबरें…

1. डिवाइडर से कार पर कूदा सांड, 1 की मौत
चूरू में बीकासी गांव के पास डिवाइडर पर खड़ा सांड चलती कार पर कूद गया। इससे कार सवार युवक की मौत हो गई। इसमें 4 अन्य घायल हो गए हैं। (पढ़ें पूरी खबर)

2. कार की टक्कर से बाइक सवार पति-पत्नी की मौत
चूरू जिले के भालेरी थाना क्षेत्र में गांव बुचावास के पास देर रात कार की टक्कर से बाइक सवार पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। (पढ़ें पूरी खबर)​​​​

खबरें और भी हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *