‘राज कपूर और मेरे बीच कोई रिश्ता नहीं’, जब राजेश खन्ना की हीरोइन का ठिनका माथा


नई दिल्ली. अपने दौर में बॉलीवुड के शोमैन फिल्ममेकर राज कपूर के अफेयर के खूब चर्चे होते थे. साल 1978 में आई उनकी एक हिट फिल्म की एक्ट्रेस के साथ भी उनके अफेयर के खूब चर्चे हुए थे. हालांकि राजेश खन्ना संग कई हिट फिल्मों में काम कर चुकीं उस एक्ट्रेस ने खुद सालों बाद इस बात को सिरे से नकार दिया था और कहा था कि ये सिर्फ अफवाह थी.

राज कपूर संग उनकी फिल्म की जिस हीरोइन के अफेयर के चर्चे थे वो कोई और नहीं बल्कि अपने दौर की टॉप एक्ट्रेस जीनत अमान हैं. एक समय में दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान और फिल्ममेकर राज कपूर के अफेयर के चर्चे खूब हुए थे. इतना ही नहीं दिवंगत एक्टर देव आनंद ने तो अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ में दोनों की बीच अफेयर की बात तक लिखी थी. जबकि सालों बाद जीनत अमान ने खुद इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए देवानंद की बात को झूठा बताया था. साथ ही उन्होंने राज कपूर संग अपने रिश्ते को भी सिर्फ एक अफवाह बताया था.

संस्कारी लड़की बन जीता फैंस का दिल, धर्मेंद्र की हिट फिल्म से किया डेब्यू, आज करोड़ों में खेलती हैं एक्ट्रेस

सिर्फ डायरेक्टर और एक्ट्रेस का था रिश्ता
एबीपी आइडियाज ऑफ इंडिया 2023 शिखर सम्मेलन में जब जीनत अमान से उनके और राज कपूर के अफेयर की बात पर सवाल किया गया तो एक्ट्रेस ने बड़ी ही बेबाकी से कहा, ‘ साल 1978 में जब राज कपूर ने सत्यम शिवम सुंदरम के लिए मुझे कास्ट किया था उस वक्त मैं खुद उनकी हीरोइन के किरदार में उनसे मिलने गई थी. इसके बाद मेरा गेटअप देखकर ही उन्होंने मुझे इस रोल के एक्सेप्ट किया था. लेकिन मेरा उनसे ऐसा कोई रिश्ता नहीं था. ना इस फिल्म से पहले और ना ही इस फिल्म के बाद हमेशा से ही राज साहब और मेरे बीच एक डायरेक्टर और एक्ट्रेस वाला ही रिश्ता रहा है.’

देवानंद ने जो लिखा सब गलत था
अपनी बात आगे रखते हुए जीनत ने बताया, ‘वो अपने काम को लेकर बहुत सीरियस थे. मैं भी उनकी तरह काम को तव्वजों देती थी. लेकिन मुझे देव आनंद साहब के नजरिए के बारे में नहीं पता था. हां मैं ये जरूर कहना चाहती हूं कि वो पूरी तरह गलत थे. मैं अपनी किताब में ये जरूर लिखना चाहूंगी कि मैं देव साहब का सम्मान करती हूं, लेकिन उन्होंने मेरे और राज कपूर की जी के बारे में जो भी लिखा वो बहुत गलत था.

Zeenat Aman, Zeenat Aman Mandir, When Zeenat Aman shutting her button asked for forgiveness at temple, Zeenat Aman News, Zeenat Aman Films, Zeenat Aman and neetu kapoor, Koffee With Karan, Koffee With Karan upcoming episode, Neetu Kapoor and Zeenat Aman in Koffee With Karan, Neetu Kapoor shared fun anecdote from Zeenat life, Zeenat Aman Love life, Zeenat Aman age, Zeenat Aman upcoming Films, Neetu Kapoor, Neetu Kapoor hit Movies, Neetu Kapoor Family, Neetu Kapoor Age, Neetu Kapoor, Bollywood, Zeenat Aman, Karan Johar Bollywood, Zeenat Aman Bollywood, Neetu Kapoor, When Zeenat Aman asked for forgiveness at temple and said humare yaha mandir jaane ka system hi nahi hai

72 की उम्र में जीनत अमान फिल्म ‘बन टिक्की’ से वापसी कर रही हैं.

जीनत को पसंद करते थे देवानंद
साल 2007 में देवानंद ने अपनी ऑटोबायोग्राफी रोमांसिंग विद लाइफ में इस बात का जिक्र किया था कि साल 1971 की फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा के दौरान ही वो जीनत को पसंद करने लगे थे. वो उनसे बात करने ही वाले थे कि राज कपूर ने उन्हें सत्यम शिवम सुंदरम में रूपा के किरदार के लिए कास्ट कर लिया था. इस बीच दोनों की नजदीकियां बढ़ी और वो जीतन को प्रपोज करने ही वाले थे और जैसे ही सेट पर गए वह राज कपूर के साथ थीं, ये देख उन्होंने जीनत को प्रपोज नहीं किया और वह सेट से चले गए. लेकिन जीनत ने जीनत ने देवानंद की अफेयर वाली बात को सिरे से नकार दिया था.

Tags: Entertainment Special, Raj kapoor, Zeenat aman


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *