लखनऊ में 5 जगह बनेंगे आधुनिक फूड स्ट्रीट,मिलेगा छप्पन भोग बाटी चोखा खाने को


ऋषभ चौरसिया/लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अपने अनोखे स्वाद और अद्भुत नवाबी जायके के लिए जानी जाती है.वही अब खाने के शौकीनों के खुशखबरी है. नगर निगम शहर के पांच स्थानों पर आधुनिक फूड स्ट्रीट का विकास करने की योजना बना रहा है. इसके लिए केंद्र सरकार ने नगर निगम को बजट आवंटित कर चुका है.

पहले चरण में ट्रांसगोमती क्षेत्र में एक फूड स्ट्रीट विकसित की जाएगी.इस फूड स्ट्रीट में लखनऊ का नवाबी स्वाद और उत्तर प्रदेश की मशहूर खानपान की सुविधाएं मिलेंगी. खाने के शौकीन लोग यहां नजारे का आनंद ले सकते और पैदल टहलकर और बैठकर खाने का लुत्फ उठा सकेंगे.नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को फूड स्ट्रीट के लिए कई स्थानों को चुना है,इसके लिए एलडीए उपाध्यक्ष के साथ भी एक बैठक हुई है.

विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया
एलडीए सीजी सिटी में स्ट्रीट फूड जोन का विकास करने की योजना बनाई जा रही है.इसके साथ ही नगर निगम भी एक फूड स्ट्रीट जोन बनाने की योजना बना रहा है.नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह, अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव, और मुख्य अभियंता महेश वर्मा ने शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया है और आरआर विभाग के सामने, मरीन ड्राइव के आगे बंधे की तरफ, प्रेस क्लब के पीछे, और मेट्रो सिटी के सामने समेत कई स्थानों को चिह्नित किया गया है.पहले इनमें से एक स्थान चुना जाएगा और उस पर एक मॉडर्न फूड स्ट्रीट का विकास किया जाएगा.
छप्पन भोग में मिलेगा प्रसिद्ध खानपान
नगर निगम के फूड स्ट्रीट का नाम ”छप्पन भोग” होगा,इसमें लखनऊ के सभी क्षेत्रों की प्रसिद्ध खानपान की दुकानें होंगी.यहां पूर्वांचल की बाटी चोखा से लेकर पुराने लखनऊ का छाछ मक्खन और अन्य स्वादिष्ट व्यंजन मिलेंगे.यह फूड स्ट्रीट जोन शहर के लोगों को विभिन्न खाद्य सुविधाएं प्रदान करेगा.

Tags: Local18, Lucknow news, Uttar pradesh news


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *