विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में दिखाई दिया मनोरंजन, बड़े सितारों का लगा मेला


Highlights

  •  11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ
  •  इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में मैच खेला जाएगा
  • तमाम कलाकार सेरेमनी में देखने को मिले

World Cup 2023: विश्व कप 2023 का आगाज आज यानी की 5 अक्टूबर से हो रहा है। इसलिए विश्व कप मे 10 टीम हिस्सा ले रही है। विश्व कप से पहले सभी टीम वार्म अप मैच खेल रही है।

 4 अक्टूबर को सेरेमनी हुई

विश्व कप की ओपनिंग सेरिमनी 4 अक्टूबर को हुई थी। इसके दौरान बॉलीवुड के तमाम कलाकार सेरेमनी में देखने को मिले। ओपनिंग सेरिमनी शाम 7:00 बजे से शुरू हुई थी।

विश्व कप की ओपनिंग सेरेमनी में रणवीर सिंह तमन्ना भाटिया डांस करते हुए नजर आए, और दर्शकों का मनोरंजन किया। इसके अलावा दिग्गज गायिका आशा भोसले और अरिजीत सिंह ने इसमें हिस्सा लिया।  

 अपनी आवाज का जलवा बिखेरते हुए नजर आए

इसके अलावा श्रेया घोषाल ने भी अपनी आवाज का जलवा दिखाया। इसके अलावा संगीतकार और गायक शंकर महादेवन ने भी अपनी गायिका से हर किसी का दिल जीत लिया।

2011 के विश्व कप में शंकर महादेवन ने दे घुमाके गाना गया था जो कि लोगों को काफी ज्यादा पसंद आया था। विश्व कप का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में मैच खेला जाएगा

डिफेडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनर अप न्यूजीलैंड के बीच में पहला मैच खेला जाएगा। आपको बताना चाहते हैं कि इस विश्व को रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसमें हर एक टीम को 9 मैच खेलने हैं।

इसमें टॉप 4 टीम सेमी फाइनल मे प्रवेश करेगी। हालांकि टूर्नामेंट में भारतीय टीम का आगाज 8 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम अपना पहला खेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ

 वही 11 अक्टूबर को भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ  अपना दूसरा मैच खेलेगी। इसके अलावा 14 अक्टूबर को भारत का सामना पाकिस्तान से होगा।

बताना चाहते हैं कि देश के लिए बड़े ही गर्व की बात है कि विश्व कप की मेजबानी करने का मौका भारत को दिया जा रहा है। इससे पहले भी भारत कई बार विश्व कप की मेजबानी कर चुका है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *