शिल्‍प, कला, संस्‍कृति,व्‍यंजन और मनोरंजन है हाथरस महोत्‍सव, आ रहे आकर्षक झूले, महोत्सव में लगने वाले 75% स्टॉल फाइनल, जहां मिलेगा देसी-विदेशी व्यंजनों का स्वाद


हाथरस 08 दिसंबर | बागला इंटर कॉलेज के मैदान में 15 दिसंबर से शुरू होने जा रहे सात दिवसीय हाथरस महोत्सव को लेकर प्रशासन व पर्यटन विभाग की ओर से लगातार तैयारी चल रही हैं, जहाँ आपको कला, संस्कृति, शिल्प व व्यंजन  आदि का अनूठा समागम देखने को मिलेगा । यही नहीं यहाँ आपको हाथरस की संस्कृति व परंपराओं की झलक भी देखने को मिलेगी। महोत्सव में होने वाले कार्यक्रमों के कलाकारों को फाइनल कर दिया गया है l हाथरस महोत्सव में लगने वाले 75% स्टॉल लगभग फाइनल हो गए हैं l प्रदेश ही नहीं देश के कोने-कोने जैसे वाराणसी, लखनऊ, मथुरा, दिल्ली, सहारनपुर, मुरादाबाद, मिर्जापुर, फिरोजाबाद, भदोही, खुर्जा आदि स्थानों से खान-पान के अलावा, हैंडीक्राफ्ट, पीतल, लकड़ी, पॉटरी आदि के कई स्टॉल हाथरस महोत्सव में आ रहे हैं l वहीं तरह-तरह के झूले भी इस बार हाथरस महोत्सव में आ रहे हैं l भूत बंगला, ड्रैगन ट्रेन, जायंट व्हील, बच्चों के लिए मिकी माउस, बच्चों के लिए कैमल राइड आदि के अलावा बच्चों के खेलने के लिए अन्य कई तरह के आइटम्स भी हाथरस महोत्सव में आ रहे हैं, इसमें बच्चे भरपूर मनोरंजन कर सकते हैं l जिला पर्यटन अधिकारी विशाल श्रीवास्तव कहते हैं कि हाथरस महोत्सव की ‘परंपरा’ को बनाए रखते हुए हर वर्ग की पसंद का ध्यान इस बार रखा गया है। बॉलीवुड कलाकारों के साथ देशभर का शिल्प लोगों को लुभाएगा।

हाथरस महोत्सव में बॉलीवुड सिंगर अमित मिश्रा व इंडियन आइडल 10 के विजेता और गायक सलमान अली आ रहे हैं। इसके साथ ही काका हाथरसी कवि सम्मेलन भी होगा। प्रशासन की ओर से तिथि वार कार्यक्रमों को फाइनल कर लिया गया है। उत्सव संस्कृति का थीम पर आयोजित होने वाले इस महोत्सव में ब्रज लोक संध्या, बॉलीबुड नाइट, काका हाथरसी कवि सम्मेलन का आयेाजन होगा। इसे लेकर कलाकारों को भी फाइनल कर लिया गया है। जिला पर्यटन अधिकारी विशाल श्रीवास्तव ने हमारा हाथरस को बताया कि हाथरस महोत्सव को लेकर तैयारियों को तेज कर दिया गया है। 15 दिसंबर को कथक बैले-नारी शक्ति, मिशन शक्ति को समर्पित कार्यक्रम पर धीरेंद्र पांडेय ग्रुप एवं सरिता यादव ग्रुप द्वारा, 16 दिसंबर को पदम श्री काका हाथरसी को समर्पित कवि सम्मेलन, 17 दिसंबर को साधो बैंड के जरिए स्प्रिचुअल नाइट, 18 दिसंबर को ब्रज लोक संध्या की प्रस्तुति गीतांजली शर्मा द्वारा, 19 दिसंबर को सलमान अली द्वारा बॉलीबुड नाइट, 20 दिसंबर को हेमंत ब्रजवासी की रियलिटी स्टार नाइट व 21 दिसंबर को बॉलीवुड सिंगर अमित मिश्रा की बॉलीवुड मेगा नाइट होगी l

अमित मिश्रा ने ऐ दिल है मुश्किल” में गया है गीत “बुल्लेया” 

बॉलीवुड सिंगर अमित मिश्रा फिल्म “ऐ दिल है मुश्किल” में उनके द्वारा गाए गीत “बुल्लेया” के बाद वह और अधिक प्रसिद्ध हो गए हैं, अपने गायन के लिए उन्होंने नई संगीत प्रतिभा के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार, सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक के लिए स्क्रीन पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक के लिए आईफा पुरस्कार जीता। उन्हें एक ही गाने के लिए अलग-अलग अवॉर्ड शो में नॉमिनेट किया गया। उन्होंने कुछ तेलुगु, बंगाली और मराठी फिल्मों में भी गाने गाए हैं।

इंडियन आइडल के 10 वें सीजन के विजेता हैं सलमान अली

सलमान अली बॉलीवुड गायक हैं। वह इंडियन आइडल के 10 वें सीजन के विजेता हैं। वह सा रे गा मा पा लील चैंप्स 2011 के पहले रनर अप भी थे। इंडियन आइडल के अलावा, सलमान अली ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले भारतीय टेलीविजन श्रृंखला चंद्रगुप्त मौर्य के थीम गीत के लिए अपनी आवाज दी। वह पाकिस्तानी गायक और कव्वाल नुसरत फतेह अली खान से प्रेरित हैं, जो उनकी गायन शैली में भी दिखता है।

Post Views: 150


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *