शूटिंग शुरू, लेकिन पास नहीं थी स्क्रिप्ट, इम्तियाज अली की इस बात से क्यों उलझन में था ये ‘चमकीला’ का एक्टर


मुंबई. बीते दिनों नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ में अमरजोत (परिणीति चोपड़ा) के भाई पप्‍पू की भूमिका निभाने वाले एक्‍टर जश्न कोहली ने बताया कि वह सेट पर अपने पहले शॉट के दौरान उलझन में थे.

यह भ्रम जानबूझकर फिल्म के निर्देशक इम्तियाज अली द्वारा पैदा किया गया था क्योंकि उन्होंने जश्‍न को चरित्र के लिए भ्रम का सार सामने लाने के लिए स्क्रिप्ट नहीं दी थी. इम्तियाज अली के साथ काम करने के अपने अनुभव के बारे में एक्‍टर ने कहा, ‘इम्तियाज सर एक जादूगर हैं. उनके साथ काम करना मेरा सपना था और मुझे खुशी है कि वाहेगुरु जी ने इसे साकार किया.

किरदार पर जमकर किया शोध

भूमिका पर इतनी अच्छी तरह से शोध किया गया है कि मुझे वास्तव में ज्यादा तैयारी नहीं करनी पड़ी. वास्तव में इम्तियाज सर ने मुझे स्क्रिप्ट नहीं दी और मैं सेट पर अपने पहले शॉट के दौरान बहुत उलझन में था और मैं खो गया था क्योंकि मेरे पास कोई तैयारी नहीं थी.’ एक्‍टर ने बताया, ‘शॉट के बाद, इम्तियाज सर मेरे पास आए और कहा, ‘यह भ्रम मैं पप्पू के लिए चाहता था. मैंने कहा, ‘ये क्या बंदा है’. सेट पर इम्तियाज सर कभी मॉनिटर नहीं देखते, उन्हें अपनी आंखों पर भरोसा होता है, जो बहुत अनोखा है.

एक और बात जो मैंने देखी वह यह कि इम्तियाज सर ने बहुत विनम्र अभिनेता चुने. उनके सेट पर होना एक दिव्य अनुभव है.’ यह फिल्म पंजाबी कलाकार अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत कौर के जीवन पर आधारित है, जिनके गाने 1980 के दशक में बड़े पैमाने पर हिट हुए थे. जश्न कोहली के पास पंजाबी फिल्म ‘जहानकिला’ और पाइपलाइन में एक वेब सीरीज भी है जिसका शीर्षक अभी तय नहीं हुआ है.

Tags: Imtiaz Ali


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *