‘शैतान’ के सामने डटकर खड़ी है ‘आर्टिकल 370’, नहीं थम रही कमाई की रफ्तार


नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम की फिल्म ‘आर्टिकल 370’ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है. अजय देवगन और आर माधवन की ‘शैतान’ का ये डटकर सामना कर रही है. रिलीज के 2 हफ्ते बाद भी ‘आर्टिकल 370’ जबरदस्त नोट छाप रही है. लोग इस फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघर पहुंच रहे हैं. कुछ दिनों पहले ही फिल्म ने देशभर में बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ के आंकड़े को पार किया है. जानिए 19वें दिन ‘आर्टिकल 370’ ने कितने करोड़ का बिजनेस किया है.

यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ पर लोग भर-भरकर प्यार लुटा रहे हैं. रिलीज के बाद ही ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी.  फिल्म को क्रिटिक्स से पॉजिटिव रिव्यूज मिले थे और लोग भी इसे खासा पसंद कर रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर ‘आर्टिकल 370’ का 5.9 करोड़ से खाता खुला था. पहले हफ्ते फिल्म ने 35.6 करोड़ का कलेक्शन किया था. दूसरे हफ्ते 22.3 करोड़ कमाई हुई. अब तीसरे हफ्ते भी ‘आर्टिकल 370’ बॉक्स ऑफिस पर डटकर कमाई कर रही है.

भारत में ‘आर्टिकल 370’ ने कर लिया छप्परफाड़ कलेक्शन
सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘आर्टिकल 370’ ने तीसरे सोमवार यानी 18वें दिन 85 लाख रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, 19वे दिन यानी मंगलवार को फिल्म ने 95 लाख रुपये की कमाई कर ली है. हालांकि, ये फिल्म की कमाई के शुरुआती आंकड़े हैं. ऑफिशियल डेटा आने के बाद कलेक्शन में थोड़ा-बहुत बदलाव हो सकता है. इस तरह ‘आर्टिकल 370’ ने भारत में अब तक 67.35 करोड़ रुपये का टोटल बिजनेस कर लिया है.

100 करोड़ कल्ब के करीब पहुंची ‘आर्टिकल 370’
देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ छप्परफाड़ कमाई कर रही है. जियो स्टूडियो ने इंस्टा हैंडल पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि ‘आर्टिकल 370’ दुनियाभर में 95 करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है. बहुत जल्द ये मूवी 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी.

बताते चलें यामी गौतम की ‘आर्टिकल 370’ पिछले महीने 23 फरवरी को रिलीज हुई है. इसमें अरुण गोविल और प्रियामणि ने भी अहम भूमिका निभाई है. ये फिल्म कश्मीर में आतंकवाद और वहां से आर्टिकल 370 हटाने पर आधारित है. इसका निर्देशन आदित्य सुहास जंभाले ने किया है. वहीं, ‘आर्टिकल 370’ के प्रोड्यूसर यामी गौतम के फिल्ममेकर पति आदित्य धर हैं.

Tags: Ajay Devgn, Bollywood news, Box Office Collection, Entertainment news., Yami gautam


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *