संजय सिंह हत्याकांड पर बन रही फिल्म की शूटिंग शुरू, मनोरंजन के लिए लगेगा सिनेमैटिक लिबर्टी का तड़का


बिहार में रोहतास जिले के सासाराम बहुचर्चित हत्याकांड पर भोजपुरी फिल्म ‘डीएफओ’ की शूटिंग इन दिनों बिहार के रोहतास जिले में चल रही है। बिहार का रोहतास जिला एक समय में नक्सल से प्रभावित क्षेत्र माना जाता था और साल 2002 में कुछ नक्सलियों ने वहां तैनात डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफीसर (डीएफओ) संजय सिंह की हत्या कर दी थी। यह फिल्म इसी घटना से प्रेरित बताई जा रही हैं, हालांकि फिल्म बनाने वालों का कहना है कि ये एक काल्पनिक कहानी है।

फिल्म ‘डीएफओ’ में अभिनेता यश कुमार मिश्रा एक ऐसे डीएफओ की भूमिका निभा रहे हैं जिसकी पोस्टिंग  बिहार के नक्सलवाद प्रभावित रोहतास में होती है। पहाड़ी और बीहड़ इलाकों से घिरे इस क्षेत्र को नक्सल प्रभावित क्षेत्र माना जाता रहा है। यहां आने के बाद किस तरह से उनका सामना नक्सलियों से होता है, इस फिल्म में दिखाया जाएगा।

फिल्म में डीएफओ की भूमिका निभा रहे अभिनेता यश कुमार मिश्रा का मानना है कि उनकी यह फिल्म पूरी तरह से काल्पनिक  कहानी पर आधारित है। यश कुमार मिश्रा कहते हैं, ‘यह फिल्म एक काल्पनिक घटना पर आधारित फिल्म है, जिसकी कहानी बेहद नायाब और मनोरंजक है। इस फिल्म में मेरा किरदार काफी अहम है और मैं इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित भी हूं। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है और मैं कोशिश करूंगा कि फिल्म की कहानी के साथ न्याय करते हुए दर्शकों को एक असाधारण मनोरंजन वाली फिल्म दे सकूं।’ 

फिल्म ‘डीएफओ’ का निर्देशन कर रहे अजय सिंह कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि इस फिल्म की कहानी रोहतास ही नहीं, पूरे भोजपुरिया समाज को अपने साथ जोड़ेगी। इस फिल्म की कहानी को लेकर अभी ज्यादा कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन इतना तय है कि फिल्म की कहानी काफी अलग होगी।  एक समय में रोहतास जिला नक्सलियों का गढ़ माना जाता था। अभी इस तरह की घटनाएं यहां पर नहीं होती। लेकिन हमारी फिल्म की कहानी उस दौर की है, जब यहां पर नक्सलियों का खौफ हुआ करता था।’

यह भी पढ़ें: बाल्की को फिर मिला ब्रांड बच्चन का सहारा, ‘ड्रीमगर्ल 2’ और ‘गदर 2’ के बीच तय हुई रिलीज की ये तारीख

फिल्म ‘डीएफओ’ में यश कुमार मिश्रा, फलक खान,देव सिंह, सोनू पांडे, पूजा गुप्ता, प्रज्ञा सिंह, पूजा पांडे, वीरेंद्र झा, अभिषेक सिंह, साइना और हमीद राज की मुख्य भूमिकाएं हैं। फिल्म की रिलीज डेट अभी तय नहीं है और इस बात की भी जानकारी नहीं मिली है कि ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी या फिर इसे सीधे ओटीटी पर रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: शादी के 18 साल बाद पत्नी नताशा से रिश्ता तोड़ने जा रहे हैं फरदीन खान, लेने जा रहे हैं तलाक!


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *