संसद सुरक्षा उल्लंघन मामला: मैसूर में मनोरंजन के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई, पुलिस ने उसके कमरे में जड़ा ताला


संसद सुरक्षा उल्लंघन के आरोपी मनोरंजन के मैसूर स्थित घर के उस कमरे में पुलिस ने ताला लगा दिया है जिसमें वह रहता था. साथ ही पुलिस ने घर की सुरक्षा कड़ी कर दी है. वहीं खुफिया विभाग के अफसर इस बारे में अन्य जानकारियां एकत्र में लगे हैं. Parliament security breach case, Manoranjan House in Mysore, Intelligence Department officials Investigation

मैसूर: कर्नाटक पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के आरोपी मनोरंजन घर के उस कमरे में ताला लगा दिया है जिसमें वह रहता था. मामले को लेकर केंद्रीय खुफिया विभाग के स्थानीय अधिकारियों और राज्य खुफिया विभाग के अधिकारियों ने भी जांच तेज कर दी है. बता दें कि बुधवार को संसद सत्र के दौरान संसद में प्रवेश करने वाले मैसूर के सागर शर्मा और मनोरंजन को अदालत ने सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया था. इस बीच, केंद्रीय खुफिया विभाग के स्थानीय अधिकारियों और राज्य खुफिया विभाग के स्थानीय अधिकारियों ने मामले के दूसरे आरोपी मनोरंजन के मैसूर स्थित घर का दौरा किया. खुफिया विभाग के अधिकारियों ने मकान के ऊपरी हिस्से में मनोरंजन का कमरा देखा तो दोबारा आने की बात कही और चले गए.

इस बीच पिता देवराजगौड़ा ने मीडिया को बताया कि इंजीनियरिंग ग्रेजुएट मनोरंजन कोई काम नहीं करता था. इस पृष्ठभूमि में, अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि उसे दिल्ली और अन्य जगहों की यात्रा के लिए पैसे कहां से मिल रहे थे. खुफिया विभाग के अधिकारी मनोरंजन से जुड़े फोन, बैंक खाते, फोन पे, गूगल पे और अन्य जानकारी हासिल कर रहे हैं. मामले में आरोपी उत्तर प्रदेश का मूल निवासी सागर शर्मा ने सत्र के दौरान धुआं गैस छोड़ी थी. वह मैसूर आया था और मनोरंजन के साथ घूमा था. पुलिस को मैसूर में ही बैठक होने की जानकारी मिली है. इस पृष्ठभूमि में खुफिया विभाग के अधिकारी यह जानकारी जुटा रहे हैं कि सागर शर्मा और मनोरंजन मैसूर में किन-किन जगहों पर गए और किस-किस से मिले.

इसी क्रम में स्थानीय कोनानूर पुलिस ने मनोरंजन के पिता देवराजगौड़ा के गृहनगर अरकलागुड के मल्लपुर गांव का दौरा किया और मनोरंजन के पिता और अन्य लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त की. ग्रामीणों ने बताया कि देवराजगौड़ा का गांव में चार एकड़ का फार्म हाउस है और वह अक्सर वहां आते रहते हैं. गांव के लोगों ने मनोरंजन को नहीं देखा है और गांव वालों ने जानकारी दी है कि देवराज गौड़ा 25 साल पहले अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए मैसूर गए थे.

हालांकि पुलिस ने मैसूर शहर के विजयनगर के मनोरंजन के घर पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है. साथ ही मनोरंजन के बारे में देवराज गौड़ा, मां और विवाहित बहन से भी कुछ जानकारी मिली है. बताया गया है कि मनोरंजन अपने घर के ऊपरी कमरे में रहता है. इसको देखते हुए खुफिया विभाग के अधिकारियों ने वहां किताबें और अन्य चीजें न ले जाने की हिदायत दी है. इसी को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने उस कमरे में ताला लगा दिया है जहां मनोरंजन रह रहा था. उन्होंने जांचकर्ताओं के आने और देवराजेगौड़ा से बेटे के बारे में कुछ जानकारी मिलने तक ताला न हटाने का निर्देश दिया.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *